झारखंड

Republic Day Celebration : रांची के मोरहाबादी मैदान में हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

कोरोना को देखते हुए सीमित संख्या में लोगों की सहभागिता के साथ समारोह मनाया जाएगा

रांची: रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह आयोजित किया जाएगा। कोरोना को देखते हुए सीमित संख्या में लोगों की सहभागिता के साथ समारोह मनाया जाएगा।

इसके मद्देनजर सोमवार को उपायुक्त छवि रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा की उपस्थिति में फुल ड्रेस रिहर्सल की गई।

फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान गणतंत्र दिवस पर आयोजित किये जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दोहराया गया एवं परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी ली गई।

उपायुक्त छवि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक ने परेड का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया। कोविड-19 संबंधित दिशा-निर्देशों के मद्देनजर व्यवस्था और अनुपालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की हुई ज्वाइंट ब्रीफिंग

फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वाइंट ब्रीफिंग हुई। इस दौरान जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ पुलिस बल के अधिकारी भी उपस्थित थे।

ब्रीफिंग के दौरान सभी अधिकारियों को उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए आदेश के बारे में जानकारी दी गई।

सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को समय पर प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य एवं दायित्व का निर्वहन करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

उपायुक्त ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभायें, ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य का निर्वहन करें। सामाजिक दूरी का ध्यान रखें और मास्क आवश्यक रूप से पहनें।

गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले प्लाटून

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित समारोह में 12 प्लाटून शामिल होंगे। इनमें सेना, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, जैप-1, झारखंड जगुआर, जैप-2, जैप-10 (महिला बटालियन), डीएपी, एसएसबी, होमगार्ड ग्रामीण, रांची पुलिस (पुरुष) और फायर ब्रिगेड शामिल हैं।

समारोह स्थल पर आकर्षक बैंड डिस्प्ले किया जाएगा। इनमें सेना टुकड़ी, सीआरपीएफ, जेएपी, होमगार्ड और जेएपी-10 (महिला) के जवान शामिल रहेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker