खेलझारखंड

राष्ट्रीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता के लिए झारखंड टीम की घोषणा

14 मई को टीम तमिलनाडु के लिए रवाना होगी

News groupe Whatsapp

रांची: राष्ट्रीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता (National Junior Hockey Competition) के लिए 18 सदस्यीय हॉकी झारखंड टीम (Hockey Jharkhand Team) की घोषणा हुई है।

14 मई को टीम तमिलनाडु के लिए रवाना होगी। यह जानकारी शुक्रवार को हॉकी झारखंड के उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने दी।

उन्होंने बताया कि 18 सदस्यीय झारखंड टीम में विजय कुमार महतो, असीम आइंड, दीपक बारला, लव लाइट कुजुर, संदीप टोप्पो, रोहित बेसरा, जोसेफ टोपनो, फ्लेबियस तिर्की, असीम तिर्की ,डेविड धनवार आदि शामिल हैं।

कोनबेगी ने बताया कि 17 से 28 मई तक कोविलपत्ती तमिलनाडु में आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप के लिए झारखंड टीम का विशेष प्रशिक्षण शिविर दो मई से रांची के बरियातू हॉकी स्टेडियम (Hockey Stadium) चल रहा था। इस कैंप में कुल 27 खिलाडी शामिल किए गए थे। इनका विशेष प्रशिक्षण शिविर लगातार 12 दिनों तक चला।

सभी खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण

इस दौरान हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह एवं ललित पन्ना की उपस्थिति में मनोज प्रधान ने सभी खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण दिया।

उन्होंने खिलाड़ियों को पेनाल्टी कॉर्नर, पेनाल्टी शूटआउट, आक्रमकता, रक्षात्मक खेल से लेकर कई तकनीकियो की बारीकी से जानकारी दी। 12 दिनों के अभ्यास के बाद इनमे से सभी फॉर्मेट में बेहतर करने वाले 18 खिलाड़ियों को चयनित किया गया।

18 सदस्यीय टीम की घोषणा

हॉकी झारखंड के कार्यालय में महासचिव विजय शंकर सिंह एवं सीईओ रजनीश कुमार ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए टीम को खेल किट वितरण किया।

महासचिव विजय शंकर सिंह ने खिलाड़ियों को कहा कि आप लोग 27 खिलाड़ी कैंप में शामिल हुए थे। इनमें से जो बेहतर प्रदर्शन किए हैं हम लोगों के उन्हें झारखंड से खेलने का अवसर दिया है।

झारखंड का पहला मैच 17 मई को हॉकी गोवा के साथ

उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी चयनित नहीं किए हैं उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। लगातार मेहनत करते रहे आने वाले दिनों में आप अच्छा करेंगे तो आप भी जरूर टीम में शामिल किए जाएंगे।

कोनबेगी ने बताया कि झारखंड टीम शनिवार को कोविलपत्ति तमिलनाडु के लिए रवाना होगी। झारखंड का पहला मैच 17 मई को हॉकी गोवा के साथ है।