बिजनेस

मंदी की मार! 2025 तक 6 हजार नौकरियों में कटौती करेगा PHILIPS

लंदन: टेक फर्म (Tech Firm) PHILIPS ने सोमवार को कहा कि वह 2025 तक 6,000 नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रही है, इसमें इस साल लगभग 3,000 शामिल हैं।

पिछले साल अक्टूबर में कंपनी (Company) ने 4,000 नौकरियों को कम करने की घोषणा की थी, क्योंकि इसे ‘कई चुनौतियों’ का सामना करना पड़ा था, जो इसकी तीसरी तिमाही (Third Quarter) की आय में परिलक्षित हुआ।

मार्केट वॉच की रिपोर्ट (Market Watch Report) के अुनसार डच हेल्थ-टेक कंपनी (Dutch Health-Tech Company) ने आगे कहा कि सरलीकृत ऑपरेटिंग मॉडल (Simplified Operating Model) लागत को कम करते हुए इसे और अधिक चुस्त और प्रतिस्पर्धी बना देगा।

सोमवार को घोषित नौकरी में कटौती अक्टूबर में उल्लिखित कटौती के अतिरिक्त है।

मंदी की मार! 2025 तक 6 हजार नौकरियों में कटौती करेगा PHILIPS Recession hit! Philips will cut 6 thousand jobs by 2025

केंद्रित जैविक विकास रणनीति के माध्यम से अपने Portfolio का मूल्य निकालने पर ध्यान केंद्रित

PHILIPS ने कहा कि अब वह केंद्रित जैविक विकास रणनीति के माध्यम से अपने पोर्टफोलियो (Portfolio) का पूरा मूल्य निकालने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

इसके अलावा Market Watch Report में उल्लेख किया गया है कि खुलासा तब हुआ, जब कंपनी ने उच्च लागत के कारण पिछले वर्ष की चौथी तिमाही में शुद्ध घाटा दर्ज किया, लेकिन यह भी कहा कि इसने अवधि में कुछ सुधार देखा है और अनिश्चित वातावरण में परिचालन चुनौतियों का समाधान करने के लिए कदम उठा रहा है।

मंदी की मार! 2025 तक 6 हजार नौकरियों में कटौती करेगा PHILIPS Recession hit! Philips will cut 6 thousand jobs by 2025

मुद्रास्फीति ने उसके प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाया है

MRI स्कैनर और अल्ट्रासाउंड मशीन जैसे प्रोडक्ट बेचने वाली टेक कंपनी ने पिछली तिमाही में 157 मिलियन यूरो के लाभ की तुलना में 2021 की चौथी तिमाही में 106 मिलियन यूरो (170.6 Million Dollars) के शेयरधारकों के लिए शुद्ध घाटा दर्ज किया।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि लागत मुद्रास्फीति ने उसके प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाया है, जो मूल्य निर्धारण और उत्पादकता उपायों से आंशिक रूप से ऑफसेट था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker