झारखंड

इंडियन एयर फोर्स में अग्निवीर बहाली के लिए इस तारीख से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन…

Registration for Agniveer Vayu Sena: अग्निवीर वायु (Agniveer Vayu) के लिए पंजीकरण (Registration) 17 जनवरी को शुरू होगा और छह फरवरी तक चलेगा।

इसके लिए इकाई के कमांडिंग ऑफिसर और कर्मचारी 12 से 23 जनवरी तक स्कूलों और कॉलेजों में जागरुकता और प्रेरणा सत्र आयोजित करने के लिए विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे।

साथ ही भारतीय वायु सेना में नौकरी के अवसरों के संबंध में जानकारी का प्रचार-प्रसार करेंगे। इसका उद्देश्य झारखंड के युवाओं तक पहुंचना और उन्हें नौकरी के अवसर प्रदान करना हैं।

कब से शुरू होगा पंजीकरण ?

कमान अधिकारी विंग कमांडर ए. प्रदीप रेड्डी ने बताया कि अग्निवीर वायु प्रवेश के लिए पंजीकरण 17 जनवरी को 11:00 बजे शुरू होगा। 10 एयरमैन/अग्निवीर वायु चयन केंद्र बिहार और झारखंड राज्य से भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) में एयरमैन के चयन और नामांकन के लिए जिम्मेदार है।

प्रेरणा गतिविधियों के अलावा केंद्र पर बिहार और झारखंड के युवाओं के बीच भारतीय वायु सेना में कैरियर और जीवन के बारे में प्रचार और जागरुकता फैलाने की जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन और परीक्षा शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि छह फरवरी है। परीक्षा 17 मार्च को होगी। इससे पहले प्रवेश पत्र उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि IAF के एयरमैन/अग्निवीरवायु कैडर में आवेदन करने और भर्ती होने वाले युवाओं की संख्या विशेष रूप से स्टार परीक्षा (एयरमैन भर्ती के लिए निर्धारित परीक्षण) के लिए उत्साहजनक नहीं है, जो साल में दो बार ऑनलाइन आयोजित की जाती है।

भर्ती के आंकड़े बताते हैं कि झारखंड से सेवा के प्रति प्रेरणा या झुकाव में कोई कमी नहीं है। ये संख्या आईएएफ में कैरियर के अवसरों के बारे में युवाओं के बीच जागरुकता की कमी को इंगित करती है, विशेषकर राज्य के दूरस्थ जिलों में।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker