बिजनेस

ज्यादा पैसे देने के लिए रहिए तैयार, 5G इंटरनेट के लिए बढ़ने वाला है Rate…

5G Internet : सभी Jio और Airtel यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है। Reliance Jio और एयरटेल Airtel प्रीमियम यूजर्स के लिए अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर करने वाले प्लान्स को बंद कर सकते हैं।

इसका कारण बढ़ते 5 G यूजर्स भी हैं, चूंकि अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर ने कंपनियों के 5 G यूजर्स की संख्या बढ़ा दी हैं। जिसका व्यापारिक लाभ

Analists ने कहा कि रेवेन्यू बढ़ाने के लिए ये कंपनियां इस साल की दूसरी छमाही से 5G सर्विस के लिए 4G के मुकाबले 5 से 10 पर्सेट तक ज्यादा चार्ज कर सकती हैं।

इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनियां इस साल सितंबर से मोबाइल टैरिफ को 20 पर्सेट तक महंगा करने के मूड में हैं। टैरिफ महंगा करके दोनों कंपनियां 5G के लिए हो रहे भारी इन्वेस्टमेंट और ज्यादा कस्टमर एक्विजिशन कॉस्ट के बीच अपने ROCE को बेहतर करना चाहती हैं।

Be prepared to pay more, rates are going to increase for 5G internet…

मॉनिटाइजेशन के लिए तैयार

एयरटेल और जियो करीब एक साल से यूजर्स को 4G रेट पर 5G सर्विस ऑफर कर रहे हैं। इसमें कंपनियां अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर करके यूजर्स को नेक्स्ट जेनरेशन वायरलेस ऐनालिस्ट अंदाजा लगा रहे हैं कि अब इसमें बदलाव हो सकता है क्योंकि जियो और एयरटेल पूरे देश में अपनी 5G सर्विस को शुरू करने और मॉनिटाइजेशन पर फोकस करने के लिए तैयार बैठे हैं।

Be prepared to pay more, rates are going to increase for 5G internet…

लांच करेंगी 5G प्लान

जेफरीज ने अपने एक रिसर्च नोट में कहा कि मॉनिटाइजेशन की तरफ बढ़ते फोकस और 5G कवरेज के पूरा होने पर जियो और एयरटेल ज्यादा ARPU डेटा कस्टमर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर करना बंद कर सकते हैं।

जेफरीज ने आगे यह भी कहा कि इस साल की दूसरी छमाही में ये कंपनियां अपने 5G प्लान्स को भी लॉन्च कर सकती हैं। बताया जा रहा है एयरटेल और जियो के 5G प्लान 4G से 5 से 10 पर्सेट कर महंगे हो सकते हैं।

नए प्लान में 30 से 40 Percent ज्यादा डेटा मिल सकता हैं

Jio और Airtel यूजर्स को लुभाने के लिए महंगे 5G प्लान्स में 30 से 40 पर्सेट तक ज्यादा डेटा ऑफर कर सकते हैं, ताकि इस सर्विस को यूज करने वाले यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़े। बताते चलें कि पिछले साल नवंबर में एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल विट्ठल ने कहा था कि मंथली ऐवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर को 200 रुपये से 250 रुपये करने के लिए कंपनी सही समय पर ओवरऑल मोबाइल टैरिफ आसानी से महंगा कर देती हैं कंपनियां।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker