बिहार

RJD का वचन : अग्निवीर योजना करेंगे बंद, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और बिहार में 5 नए एयरपोर्ट

RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा पत्र (Manifesto) की अहम जानकारी दीं।

RJD Menifesto : शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए ‘परिवर्तन पत्र’ (Parivartan patra) के नाम से अपना घोषणा पत्र (Manifesto) जारी कर दिया।

RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा पत्र (Manifesto) की अहम जानकारी दीं।

तेस्जवी (Tejaswi)  ने बताया कि 2024 के लिए पार्टी 24 जनवचन ले कर आई है।

तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) बताया कि अगर INDIA की सरकार बनी तो,  एक करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी (Government Job) देने का काम करेंगे।

आने वाले स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) यानी 15 अगस्त से बेरोजगारी (Unemployment) से आजादी मिलना शुरू हो जाएगी। नौकरी की प्रक्रिया चालू की जाएगी।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा

आने वाले रक्षाबंधन से गरीब परिवार की बहनों को हर साल एक लाख रुपए की सहायता देने का काम करेंगे।

अगर हम लोगों की सरकार बनी तो 500 रुपए में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) मिलेगा।

साथ ही पुरानी पेंशन (Old Pension) योजना लागू करेंगे, और बिहार (Bihar) में विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। साथ ही Bihar को अलग से भी स्पेशल पैकेज (Special Pakage) देंगे।

जो करीब एक लाख 60 हजार करोड़ का होगा।

200 यूनिट बिजली फ्री

तेजस्वी ने 24 जनवचन गिनाते हुए कहा कि Bihar में बिजली (Electricity) जितनी महंगी है, उतनी कहीं नहीं है।

हमारी सरकार आई तो 200 यूनिट फ्री बिजली (Free Electricity) देने का काम करेंगे।

10 फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाएंगे, स्वामीनाथन रिपोर्ट की जो सिफारिशें हैं, वो देश में लागू करेंगे।

खत्म करेंगे अग्निवीर योजना

देश में 4 साल की अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) को बंद करेंगे। और ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पैरा मिलिट्री फोर्सेस (Para Military Forces) के जवानों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

Bihar में अच्छी कनेक्टिविटी हो, उसके लिए 5 नए एयरपोर्ट (Airport) बनवाएंगे, जो  पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में बनेंगे।

मंडल कमीशन की सिफारिशों को लागू करेंगे। बिहार में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा दिया जाएगा, स्वास्थ्य का अधिकार पूरे देश में लागू करेंगे। ताकि सभी को फ्री हेल्थ सेवा (Free Health Servicr) मिल सके।

 

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker