भारत

रिलीज से पहले उतार प्रदेश में टैक्स फ्री हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज’

मुख्यमंत्री योगी बोले- अतीत की गलतियों से सीखने की प्रेरणा देती है यह फ़िल्म

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज देखने के बाद उत्तर प्रदेश में इसको टैक्स फ्री करने की घोषणा की।

योगी ने कहा कि यह फ़िल्म अतीत की गलतियों से सीखने की प्रेरणा देने वाली है।

लोकभवन में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग (Special Screening) हुई, जिसमें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री मानुषी छिल्लर, निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ फिल्म का आनंद लिया।

योगी के साथ उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्य भी मौजूद रहे। फिल्म देखने के बाद मुख्यमंत्री ने कलाकारों का अभिनन्दन किया।

कहा कि वर्षों के अंतराल के बाद आज फ़िल्म देखने का सुअवसर मिला। हालांकि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों की व्यस्तता के कारण शो में थोड़ी देर से पहुंचे।

योगी ने फ़िल्म निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Chandraprakash Dwivedi) कृत टीवी धारावाहिक ”चाणक्य” को भी याद किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष आत्मचिंतन का काल है। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रोत्थान का जो यज्ञ प्रारंभ किया है, उसमें हम सभी का योगदान महत्वपूर्ण है।

हम अगले 25 वर्ष के अमृत काल का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, तब ऐसी फिल्मों का निर्माण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने में सहायक होता है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान को अतीत से जोड़ने का यह प्रयास सराहनीय है। मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर ने शानदार अभिनय किया है, तो वहीं अन्य कलाकारों ने भी अपने अभिनय से फ़िल्म (Movie) को बेहतर बनाने में योगदान किया है। इसके लिए फ़िल्म की पूरी टीम बधाई की पात्र है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय इतिहास (Indian History) के अमर नायक अंतिम हिंदू राजा सम्राट पृथ्वीराज चौहान (Emperor Prithviraj Chauhan) की शौर्य गाथा पर आधारित यह फ़िल्म तीन जून को रिलीज हो रही है। फ़िल्म में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद मुख्य भूमिका में हैं।

फ़िल्मों के लिए पहली पसंद बन रहा उत्तर प्रदेश

कला, संस्कृति और सिनेमा जैसी विधाओं को प्रोत्साहन देने की योगी सरकार की कोशिशों का ही नतीजा है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) फ़िल्म निर्माताओं की पहली पसंद बनता जा रहा है।

बीते 05 साल में सिने जगत की जरूरत को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की फ़िल्म नीति को व्यावहारिक बनाया गया है।

प्रदेश में शूटिंग करने और स्थानीय कलाकारों को अवसर दिए जाने पर सरकार की ओर से निर्माताओं को सब्सिडी भी दी जाती है।

वहीं राष्ट्रीय महत्व की फिल्मों को टैक्स फ्री (Tax free) भी किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के साथ इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री जितिन प्रसाद, राकेश सचान, दयाशंकर मिश्र दयालु, बेबी रानी मौर्य भी प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker