जॉब्स

SBI JOBS : रिटायर्ड लोगों के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने निकाली वैकेंसी, ऐसे करें Apply

नई दिल्ली: State Bank Of India (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने अधिकारी संवर्ग के पदों पर बंपर नियुक्तियां निकाली हैं। इसमें सेवानिवृत्त अफसर भी आवेदन कर सकेंगे।

बैंक ने इससे जुड़ा एक नोटिस SBI की Offical Website (आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध) करा दिया गया है। इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक लोग sbi.co.in पर जाकर Application (आवेदन) कर सकते हैं।

SBI ने इसके लिए 10 अक्तूबर से Registration Process (रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया) शुरू की है, जिसकी अंतिम तारीख 31 अक्तूबर, 2022 है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक कुल 47 पद खाली हैं।

इस वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन

SBI के Offical Website (आधिकारिक वेबसाइट) sbi.co.in पर जाएं। Home Page (होम पेज) पर नीचे जाकर करिअर टैब को क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलकर सामने आएगा।

इसके बाद नीचे दिए गए लिंक’ Engagement of retired bank officer on contract basis’ पर क्लिक करें। पदों की Information (जानकारी) के लिए नोटिस को पढ़ें।

इसके बाद ‘Apply Here’ विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद एक और नई विंडो खुलेगी। अब रजिस्टर करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को भरें।

इतने खाली पड़े हैं पद

  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 21 सीटें खाली हैं।
  • OBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 12 सीटें खाली हैं।
  • SC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए सात सीटें खाली हैं।
  • ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए तीन सीटें खाली हैं।
  • ईडब्ल्यूएस के लिए चार सीटें खाली हैं।
  • कुल 47 सीटों पर भर्ती की जाएगी।

नियमों का करना होगा पालन

Interview के लिए उम्मीदवारों को बुलाने का निर्णय बैंक का अंतिम फैसला होगा। इस बारे में किसी भी अन्य चीजों पर विचार नहीं किया जाएगा।

शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को Interview के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 नंबर का होगा। बैंक द्वारा Interview के क्वालिफाइंग नंबर तय किए जाएंगे।

चयन की ये है प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन शॉर्ट लिस्ट Interview और के आधार पर किया जाएगा। केवल न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने से उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने का कोई अधिकार नहीं है।

बैंक (Bank) द्वारा बनाई गई शॉर्ट लिस्टिंग कमेटी शॉर्ट लिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट (Short List of Candidates) किया जाएगा, जिन्हें Interview के लिए बुलाया जाएगा।

इस तरह योग्य लोगों के पास यह सुनहरा अवसर है। इसमें Application (आवेदन) करके वे एक फिर से काम कर सकेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker