झारखंड

शिक्षा परियोजना की नौकरी में SC को आरक्षण का लाभ नहीं: अमर बाउरी

रांची: चंदनकियारी विधायक सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी (Amar Kumar Bauri) ने कहा कि झारखंड शिक्षा परियोजना गुमला की ओर से 13 जनवरी को एक विज्ञापन जारी किया गया है।

पूर्व मंत्री ने इस पर सवाल उठाया है। उनके मुताबिक विज्ञापन (Advertisement) में अनुसूचित जाति समाज को आरक्षण का लाभ नहीं दिया गया है। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा इसे लेकर गंभीर है।

अमर कुमार बाउरी ने Twitter के माध्यम से सरकार से पूछा है कि आरक्षण के मामले में ऐसी गलती क्या जानबूझकर की गई है या भूलवश हुई है।

सड़क से लेकर सदन तक ईट से ईट बजाने को तैयार

यदि राज्य के 50 लाख से ज्यादा अनुसूचित जाति वर्ग (Scheduled Castes) का तिरस्कार और उन्हें उनके अधिकारों से वंचित करने का प्रयास किया जा रहा है तो यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अपने संवैधानिक अधिकार को पाने के लिए इस ठगबंधन वाली सरकार की सड़क से लेकर सदन तक ईट से ईट बजाने को तैयार है।

उन्होंने साफ तौर पर कहा यदि सरकार ने अविलंब इस त्रुटि में सुधार नहीं किया तो आने वाले समय में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा सरकार (Scheduled Castes Front Govt.) के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker