झारखंड

आदित्यपुर में डिजिटल मार्केटिंग कारोबारी के अपहरण का प्रयास असफल

अपने एक साथी अरविंद के साथ जब सुमित RIT मोड़ पहुंचा तो वहां हसन पहले से ही मौजूद था

सरायकेला: जिला पुलिस ने NIT के एक पूर्व छात्र डिजिटल मार्केटिंग करने वाले युवक के अपहरण के एक मामले (Kidnapping Case) को विफल कर दिया है।

घटना बीते गुरुवार देर शाम की है। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जिले के आदित्यपुर, गम्हरिया और RIT  तीन थानों की पुलिस ने युवक के अपहरण का प्रयास विफल कर दिया।

SP आनंद प्रकाश (SP Anand Prakash) ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि आदित्यपुर थाना अंतर्गत RIT के गोकुल नगर सोसायटी के रहने वाले सुमित राज (Sumit Raj) को एमडी हसन नामक युवक ने फोन कर RIT मोड़ पर बुलाया।

जान से मार देने की धमकी दी गई

अपने एक साथी अरविंद के साथ जब सुमित RIT मोड़ पहुंचा तो वहां हसन पहले से ही मौजूद था। वहां हसन ने अपने पांच अन्य साथियों के सहयोग से जबरन एक आईटेन कार (Iten Car) में जबरन हथियार के बल पर उसे बैठा लिया और उसके चेहरे को ढक दिया।

उसके बाद सुमित को किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। इस दौरान अपराधियों ने सुमित से अपने वैसे रिश्तेदार का नंबर देने की बात कही जो दस लाख रुपए बतौर फिरौती उन्हें तत्काल दे सके, अन्यथा जान से मार देने की धमकी दी गई।

सुमित ने अपनी पत्नी और अपने दोस्त अरविंद का नंबर अपहर्ताओं को दिया। अरविंद घटना के बाद सुमित की पत्नी को लेकर आदित्यपुर थाने पहुंचा।

पुलिस के आने की भनक लगते ही अपहर्ता भाग निकले

इस बीच बार-बार अपहर्ताओं का फोन आता देख थाना प्रभारी राजन कुमार हरकत में आए और तत्काल इसकी सूचना SDPO हरविंदर सिंह एवं SP आनंद प्रकाश को दिया।

एसपी के निर्देश पर SDPO के नेतृत्व में तत्काल एक टीम का गठन कर अपहर्ताओं की खोज शुरू किया गया।

करीब पांच घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने गम्हरिया के अर्का जैन यूनिवर्सिटी (Arka Jain University) मार्ग के समीप सुनसान जगह से Iten Car बरामद किया। पुलिस के आने की भनक लगते ही अपहर्ता भाग निकले।

समय रहते योजना को पुलिस ने विफल कर दिया

इधर, मौका पाकर सुमित भी रात के अंधेरे में किसी तरह कार से उतरकर भाग निकला। मुख्य सड़क पर आते ही सुमित की नजर उसे ढूंढ रही पुलिस पर पड़ी तो उसने राहत की सांस ली। उसके बाद सुमित को साथ लेकर पूरी रात अपहर्ताओं (Kidnappers) की तलाश की गई पर उनका कोई सुराग नहीं मिला।

इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड पटना का रहने वाला सुदर्शन है, जो सुमित को पहले से ही जानता था। सुदर्शन ने हसन एवं कुछ स्थानीय अपराधियों के साथ मिलकर सुमित के अपहरण की योजना (Kidnapping Plan) बनाई जिसे समय रहते पुलिस ने विफल कर दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker