विदेश

पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे शहबाज शरीफ, PPP और PML-N नेताओं ने…

पाकिस्तान (Pakistan) में आठ फरवरी को हुए चुनाव में सरकार बनाने के लिए जरूरी सीटों के आंकड़ों दूर दलों की जोड़तोड़ की कवायद आखिरकार कामयाब होती दिख रही है।

Prime Minister of Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) में आठ फरवरी को हुए चुनाव में सरकार बनाने के लिए जरूरी सीटों के आंकड़ों दूर दलों की जोड़तोड़ की कवायद आखिरकार कामयाब होती दिख रही है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेताओं ने राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में मंगलवार देररात बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में पत्ते खोल दिए।

इन नेताओं ने कहा अगले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ होंगे। आसिफ अली जरदारी को दोनों पार्टियां संयुक्त रूप से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करेंगी।

पाकिस्तान के जिओ न्यूज चैनल ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। जिओ न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने केंद्र में गठबंधन सरकार बनाने के लिए समझौता कर लिया है। दोनों प्रमुख दलों के शीर्ष नेताओं ने पुष्टि की कि वे “देशहित में” सरकार बनाने के लिए एक बार फिर हमराह बनेंगे।

PPP अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के पास अब पूरी संख्या है और हम अगली सरकार बनाने की स्थिति में हैं।”

बिलावल ने कहा कि शहबाज अगले प्रधानमंत्री होंगे और जरदारी राष्ट्रपति पद के लिए दोनों पार्टियों के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि दोनों दल देश को मौजूदा संकट से बाहर निकालने के लिए अगली सरकार बनाएंगे। Senate अध्यक्ष के रूप में PML-N नेता इशाक डार के नामांकन के संबंध में एक सवाल पर, बिलावल ने जवाब दिया कि इसकी घोषणा बाद में की जाएगी। आसिफ अली जरदारी ने कहा कि वह लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उनका संघर्ष “आपके, पाकिस्तान और आने वाली पीढ़ियों” के लिए है।

इस अवसर पर PML-N के नेता शहबाज ने कहा कि ”हमारे पास अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है।” उन्होंने बिलावल और जरदारी को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। शहबाज ने भी कहा कि दोनों पार्टियों ने फैसला किया है कि जरदारी को राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री Shahbaz ने कहा कि मंत्रालयों पर निर्णय PML-N सुप्रीमो नवाज शरीफ और पीपीपी के शीर्ष नेतृत्व के मार्गदर्शन में बाद में लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि चुनाव में PTI समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों ने सबसे अधिक नेशनल असेंबली की 92 सीट हासिल की हैं। PML-N को 79 और PPP को 54 सीटों पर संतोष करना पड़ा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker