खेल

फिट होने पर ही बुमराह की जगह खेलेंगे शमी, द्रविड़ ने दिया संकेत

इंदौर: मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने संकेत दिया कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से उबरकर पूरी तरह फिट होने पर ही टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह लेंगे ।

शमी T20 World Cup के लिये दीपक चाहर (Deepak Chahar) के साथ भारत के रिजर्व तेज गेंदबाजों (Baller) में हैं। कोरोना संक्रमण के कारण वह आस्ट्रेलिया (Australia) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ श्रृंखलायें नहीं खेल सके ।

BCCI के पास 15 अक्टूबर तक का समय

BCCI ने अभी तक बुमराह के विकल्प का ऐलान नहीं किया है । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद द्रविड़ ने संकेत दिया कि शमी को तरजीह दी जा सकती है हालांकि चाहर और मोहम्मद सिराज भी दावेदार हैं ।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं । हमारे पास 15 अक्टूबर तक का समय है । शमी स्टैंडबाय में है लेकिन वह पिछली दो श्रृंखलायें नहीं खेल सका । इस समय वह एनसीए (NCA) में है और हमें उसकी मेडिकल रिपोर्ट (Medical Report) का इंतजार है । उसके बाद ही फैसला किया जायेगा ।’’

बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट (Tournament) से बाहर हैं । भारतीय टीम छह अक्टूबर को आस्ट्रेलिया रवाना होगा जहां पर्थ में दो अभ्यास मैच खेलेगी । इसके बाद ब्रिसबेन रवाना होगी ।

भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) से खेलना है ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker