भारत

शरद पवार गुट की पार्टी का नया नाम हुआ NCP शरद चंद्र पवार, चुनाव आयोग ने…

NCP Sharad Chandra Pawar: चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुरुवार को वरिष्ठ नेता शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी का नया नाम ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार’ (Sharad Chandra Pawar) तय किया है।

शरद पवार के समर्थकों ने चुनाव की ओर दिए गए नए नाम पर खुशी जताई है। हालांकि, यह नाम 27 फरवरी तक अर्थात राज्यसभा चुनाव तक ही अधिकृत रहेगा।

NCP में दो फाड़

NCP में दो फाड़ हो जाने के बाद मंगलवार को चुनाव आयोग ने पार्टी का नाम NCP और चुनाव चिन्ह घड़ी उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को सौंप दिया था।

शरद पवार गुट की ओर से चुनाव चिन्ह के लिए बरगद

चुनाव आयोग (Election Commission) ने इसके बाद शरद पवार गुट को नए नाम और चुनाव चिन्ह के लिए आवेदन देने को कहा था। इसके बाद शरद पवार गुट की ओर से ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद पवार’ सहित चार नाम दिए गए थे।

इनमें से चुनाव आयोग ने शरद पवार के गुट को ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार’ नाम देने का निर्णय लिया है। साथ ही शरद पवार गुट की ओर से चुनाव चिन्ह के लिए बरगद, उगता सूरज सहित चार नाम दिए गए हैं लेकिन अभी तक आयोग ने चुनाव चिन्ह के बारे में निर्णय नहीं लिया है।

इस बीच आज Mumbai में अजीत पवार के समर्थकों ने राकांपा पार्टी और चुनाव चिन्ह मिलते पर खुशी व्यक्त की है। शरद पवार गुट के जयंत पाटिल ने कहा कि पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह कुछ भी हो, आम जनता जानती है कि असली राकांपा शरद पवार की ही है। इसलिए आगामी चुनाव में जनता शरद पवार के साथ ही रहेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker