झारखंड

मृतक राजू की डेड बॉडी के साथ शिवम स्टील के गेट को मजदूरों ने किया जाम, गुस्से में…

मुफ्फसिल थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र के उदनाबाद के शिवम स्टील TMT फैक्ट्री (Shivam Steel TMT Factory) में फार्निंस हेल्पर राजू वर्मा की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों (Angry Villagers) और असंगठित मजदूर मोर्चा ने शनिवार को शव के साथ गेट जाम कर दिया।

Giridih Shivam Steel TMT Factory: मुफ्फसिल थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र के उदनाबाद के शिवम स्टील TMT फैक्ट्री (Shivam Steel TMT Factory) में फार्निंस हेल्पर राजू वर्मा की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों (Angry Villagers) और असंगठित मजदूर मोर्चा ने शनिवार को शव के साथ गेट जाम कर दिया।

ग्रामीण और मोर्चा के कार्यकर्ता इतने आक्रोशित थे कि वो फैक्ट्री के भीतर गाड़ियो के भीतर जाने और बाहर निकलने पर रोक लगा रखा था।

लिहाजा, आयरन (Iron) और TMT लोड सारे ट्रक गेट के बाहर ही खड़े थे। यही नहीं फैक्ट्री मालिक के गाड़ी और कर्मियों तक के गाड़ी को ग्रामीणों और मोर्चा के कार्यकर्ता अंदर जाने पर रोक लगाए हुए थे।

गुस्सा देखते हुए फैक्ट्री मालिक बिनोद अग्रवाल और प्रमोद अग्रवाल समेत तमाम कर्मियों को वापस लौटना पड़ा। इस दौरान जानकारी मिलने के बाद मुफ्फसिल थाना (Mouffasil Police Station) पुलिस भी घटनास्थल पहुंच कर मामले की जांच में जुटी और ग्रामीणों और मोर्चा के कार्यकर्ताओं समझाने का प्रयास किया।

लेकिन ग्रामीण और मोर्चा के कार्यकर्ता बगैर मुआवजा के गेट से हटने को तैयार नहीं दिखें। पुलिस और मोर्चा के कार्यकर्ता के साथ ग्रामीणों के दबाव के बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने वार्ता के लिए प्रबंधक को भेजा फिलहाल दोनों के बीच वार्ता जारी था।

बताया जाता है कि उदनाबाद का रहने वाला राजू वर्मा ( 47) था और शिवम स्टील फैक्ट्री के Furnish Division में करीब पांच साल से कार्यरत था। राजू वर्मा दो दिन पहले ही ड्यूटी के दौरान फार्निश के समीप काम करते हुए गिर गया था और उसे अंदुरनी चोट लगी थी। लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन ने उसे इलाज के लिए भेजा तक नहीं।

जब घटना की जानकारी परिजनों को मिली, तो फैक्ट्री प्रबंधन ने इलाज के लिए उसे बाहर भिजवाया, जहां दो दिन के इलाज के दौरान राजू वर्मा की शनिवार की सुबह मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों और मोर्चा ने फैक्ट्री गेट जाम कर दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker