झारखंडमनोरंजन

पलामू में हो रही निर्देशक दीपक शाह की हिंदी फिल्म ”मोहि” की शूटिंग

मेदिनीनगर: एक लम्बे समय के बाद पलामू (Palamu) में एक फूल लेंथ फीचर फिल्म (Full Length Feature Film) की शूटिंग (Shooting) हो रही है। इस फिल्म का नाम मोहि बताया गया है।

फिल्म के निर्देशक दीपक शाह (Deepak Shah) है। उन्होंने बताया कि यह एक आध्यात्मिक बायोपिक (Spiritual Biopic) है। पिछले लगभग 15 दिनों से पलामू और लातेहार (Palamu and Latehar) के विभिन्न लोकेशन में फिल्म की शूटिंग चल रही है।

इस फिल्म के विभिन्न किरदारों को करने के लिए मुंबई और झारखंड (Jharkhand) के कई बड़े स्टार इन दिनों पलामू में कैंप कर कुछ बेतला में रुके है तो कुछ मेदिनीनगर (Medininagar) में निर्देशक के मुताबिक इस पूरी फिल्म को यही फिल्माया जा रहा है।

दीपक कुमार शाह NSD से सम्बन्ध रखते

दीपक कुमार शाह NSD से सम्बन्ध रखते हैं, नाटक से ही होते हुए ही उन्होंने फिल्म में कदम रखा है। पलामू और लातेहार (Palamu and Latehar) का इलाका उन्हें खूब रास आया है।

उन्होंने कहा कि अद्भुत है पलामू। यहां फिल्म शूटिंग की कमाल के लोकेशन (Location) है। ऐसी विविधता वाला लोकेशन बहुत कम जगह ही मिलता है।

पलामू और लातेहार के आम जनता ने काफी सहयोग दिया: शाह

शाह ने कहा कि आगे भी वे पलामू के लोकेशन में अपनी फिल्मों की शूटिंग (Shooting Movies) करने के लिए आएंगे। उन्होंने कहा कि पलामू में न सिर्फ अच्छे लोकेशन है बल्कि यहां के कलाकार भी मंझे हुए और अच्छे है।

यहां के कलाकारों (Artists) के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा। लगातार काम होते रहने से पलामू के कलाकार भी एक दिन मुंबई (Mumbai) के अच्छे स्टार को टक्कर देने में कामयाब होंगे।

शाह ने कहा कि पलामू और लातेहार के आम जनता, प्रशासन, पुलिस और वन विभाग के लोग काफी सम्मान और सहयोग दिया है, जिस कारण इस फिल्म का निर्माण काफी आसानी से चल रहा है।

पलामू में हो रही निर्देशक दीपक शाह की हिंदी फिल्म ''मोहि'' की शूटिंग- Shooting of director Deepak Shah's Hindi film "Mohi" taking place in Palamu

पलामू आने के बाद उन्हें यहां से प्यार हो गया: प्रियांशु

फिल्म के मुख्य कलाकार प्रियांशु चटर्जी अपनी हिंदी फिल्म तुम बिन से चर्चे में आये थे, फिर उन्होंने भूतनाथ, पिंजर, जुली जैसे दर्जनों हिंदी, बांग्ला व पंजाबी फिल्मो (Bangla and Punjabi Films) में बतौर स्टार काम किया।

उन्होंने बताया कि पलामू आने से पहले वो यहां के विषय में जानते नहीं थे। पर पलामू (Palamu) आने के बाद उन्हें यहां से प्यार हो गया है। उन्होंने कहा कि इस जगह में सतयजीत रे (Satyajit Ray) जैसे निर्देशक अपनी फिल्म (Film) निर्माण के लिए आते हो वो जगह ऐसे भी खास है।

उन्होंने कहा कि इस जगह को कुछ सीरियस फिल्म मेकर की जरूरत है जो यहां के अनुकूल फिल्म निर्माण कर सके।

एक दिन शूटिंग से समय निकाल कर करण शर्मा ने मेदनीनगर शहर को देखा

चंदरशेखर आजाद, ससुराल सिमर का, पवित्र भाग्य, सिर्फ तुम, साबधान इंडिया (India) जैसे सीरियल के टेलीविज़न स्टार करण शर्मा भी इनदिनों फिल्म मोहि के शूटिंग के सिलसिले में पलामू (Palamu) में हैं। एक दिन शूटिंग से समय निकाल कर करण शर्मा ने मेदनीनगर शहर (मेदनीनगर शहर) को देखा।

उन्होंने बताया कि पलामू आकर फिल्म मोहि में काम करने का उनका बहुत अच्छा अनुभव रहा। दुबारा कभी इधर आने का मौका मिले तो वो जरूर पलामू आयेंगे।

फिल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर राहुल कुमार शुक्ला पलामू के रहने वाले

फिल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर (Executive Producer) राहुल कुमार शुक्ला पलामू के ही रहने वाले हैं। मुंबई में रहकर वे फिल्म निर्माण का काम करते है।

इस फिल्म से पहले उन्होंने अपनी हिंदी फिल्म उपन्यास (Hindi Film Novel) की एक हिस्सा की शूटिंग यही किया था।

उन्होंने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग करने में स्थानीय स्तर पर वन विभाग के पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, बरवाडीह (Barwadih) , छिपादोहर, गारू, सतबरवा आदि जगह के थाना प्रभारियों का भी सक्रिय सहयोग रहा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker