बिहार

बिहार के दरभंगा, नालंदा और मोतिहारी में NIA के एक साथ छापे

पटना: राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ आतंकी कनेक्शन को लेकर बिहार के दरभंगा, नालंदा और मोतिहारी में गुरुवार को सुबह The National Investigation Agency (NIA) की टीम ने एक साथ छापे मारे हैं।

NIA की टीम आज सुबह सुबह Darbhanga के लहेरियासराय के ऊर्दू बाजार में नूरुद्दीन जंगी (Nooruddin Jangi) के घर, सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर में मो. जाकिर के पुत्र मुस्तकीम और इसी गांव के सनाउल्लाह उर्फ आकिब के घर पर पहुंची।

कई घंटे बाद नूरुद्दीन जंगी से NIA की पूछताछ समाप्त हो गई है। जंगी की मां सहित परिवार के अन्य सदस्यों से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की गई।

शंकरपुर (Shankarpur) में मुस्तकीम और सनाउल्लाह उर्फ आकिब (Aaqib) के घर पर अभी भी पूछताछ चल रही है।

एनआईए की तीन टीम में 21 अधिकारी पहुंचे Darbhanga

दूसरी ओर नालंदा जिला के Bihar Sharif के सोहसराय महुआ टोला, लहेरी थाना के नदी मोड, बिहार थाना के गढ़पर मोहल्ला में एनआईए की छापेमारी समाप्त हो गई है।

छापेमारी के दौरान यहां भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। यहां NIA की तीन सदस्यीय टीम यहां छापा मारने पहुंची थी।

टीम यहां से मोबाइल, पासपोर्ट और आधार कार्ड अपने साथ ले गई है। मोतिहारी के चकिया के कुआंवा गांव में भी रियाज मारूफ (Riyaz Maroof) उर्फ बबलू के घर पर एनआईए की टीम रेड कर रही है। आरोप है कि रियाज पीएफआई (PFI) का मास्टर ट्रेनर है।

लहेहिरासराय के Urdu Bazar निवासी नूरुद्दीन जंगी को NIA ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था। वह वकील है और संदिग्धों के लिए जमानतगीर का काम करता था।

पीएफआई मामले की जांच में एनआईए की तीन टीम में 21 अधिकारी Darbhanga पहुंचे हैं जिसमें दो DSP रैंक के अधिकारी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker