भारत

नारी शक्ति कॉन्क्लेव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, ऐसा कहा…

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के इनडोर स्टेडियम में महिला दिवस से एक दिन पहले विकसित भारत Brand Ambassador Campaign के तहत नारी शक्ति कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया।

Nari Shakti Conclave: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के इनडोर स्टेडियम में महिला दिवस से एक दिन पहले विकसित भारत Brand Ambassador Campaign के तहत नारी शक्ति कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया।

इस कॉन्क्लेव में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्य अतिथि के रूप के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम में दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति समेत तमाम संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान स्मृति ईरानी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों की विकसित भारत से जुड़ी सक्सेस स्टोरी शेयर करने की बात कही।

इसके अलावा उन्होंने बिना नाम लिए गांधी परिवार और कांग्रेस पर निशाना भी साधा। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ”देश में एक कालखंड ऐसा भी था जहां पर अगर आप एक परिवार विशेष में जन्म लें तो आपके जन्म पर ही घोषणा हो जाती थी कि आप भविष्य के नेता हैं।”

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को अहंकारी पार्टी करार देते हुए कहा, ”2013 में जब भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था, तब कांग्रेस की ओर से कहा गया कि एक चायवाला कभी हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता। कांग्रेस के इस घमंड को देश के साधारण वोटर ने तोड़ने का काम किया।”

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने PM मोदी के संसद में पहली बार प्रवेश करते समय चौखट पर माथा टेकने और स्वच्छ भारत अभियान का भी जिक्र किया।

नारी शक्ति कॉन्क्लेव में हजारों की तादाद में दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्राएं मौजूद रहीं।

आईएएनएस से खास बातचीत में इन छात्राओं ने भी विकसित भारत और पीएम मोदी के महिलाओं को सशक्त बनाने वाले बीते 10 साल के कामों पर भी अपनी बात रखी।

DU की छात्रा संध्या कुमारी ने कहा कि, अमृत काल में भारत तेजी से विकास करेगा और महिलाओं, युवाओं के योगदान से 2047 तक भारत जरूर विकसित राष्ट्र बनेगा।

इंद्रप्रस्थ वुमेन्स कॉलेज की छात्रा वसुंधरा गोयल ने कहा कि पीएम मोदी महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए बेहद शानदार काम कर रहे हैं और उसका असर जमीनी स्तर पर भी दिख रहा है। एक अन्य छात्रा शिखा ने कहा कि महिलाओं के विकास के लिए मोदी सरकार ने बहुत काम किए हैं।

DU के लाइब्रेरी डिपार्टमेंट से जुड़ी आंचल ने कहा कि उन्हें 2047 तक विकसित भारत के संकल्प की प्रेरणा स्मृति ईरानी से ही मिलती है। ‘नमो ड्रोन दीदी योजना’ के बारे में आंचल ने कहा कि इससे महिला किसानों की बहुत मदद होती है। PM मोदी के इस विजन से ही विकसित भारत बनेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker