सरयू राय और रघुवर दास के समर्थक भिड़े, जमकर हुई पत्थरबाजीप ; पुलिस ने किया लाठीचार्ज ; दो जवान घायल

जमशेदपुर: जिले में शिलापट्ट तोड़ने का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बर्मामाइंस थाना अंतर्गत रघुवरनगर में विधायक सरयू राय के नाम का शिलापट्ट तोड़ने का मामला इतना बढ़ गया की रघुवरनगर में दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी होनी शुरू हो गई।

दोनों तरफ से खूब पत्थर चले, इसमें भाजमो, भाजपा और बस्ती के लोग समेत लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए है।

वही दो पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी है। बर्मामाइंस थाना के दोनों पुलिसकर्मियों को पत्थरबाजी में पत्थर जाकर लगी और वो पत्थर लगने से घायल हो गए। इसके बाद पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज की गई।

घटना की जानकारी मिलने पर सिटी एएसपी और एसडीओ भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

मुहल्ले के लोगों का एकजुट होकर कहना है कि पत्थरबाजी की शुरुआत भाजमो के कार्यकर्ताओं की ओर से शुरू की गई क्योंकि बस्तीवासी रघुवर दास के समर्थन में खड़े थे।

Image result for रघुवर और सरयू

इस तरह बढ़ा मामला

इधर लोगों ने बताया की सुबह देवेंद्र कुमार एक घर में शिवचर्चा कर रहे थे। इस दौरान बाहर से कुछ लोग आए और  युवक को पीटना शुरू कर दिया।

शोर सुनकर शिव चर्चा छोड़ मुहल्ले के लोग बाहर आए और जैसे ही युवकों की तरफ बढ़े उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में मुहल्ले वालों की ओर से भी पत्थरबाजी की गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची बर्मामाइंस थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाना चाहा पर पुलिस के ऊपर भी उन्होंने पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी।

जिसमें 2 जवान घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर भाजपा कई वरीय कार्यकर्ता पहुंचे।

वहीं भाजमो के सभी कार्यकर्ता वहां से निकलकर बर्मामाइंस थाना पहुंचे जहां उन्होंने पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई।

बता दें की इस मामले को लेकर दोनों पक्ष की ओर से लिखित शिकायत दर्ज कराइ गई है।

Back to top button