Uncategorized

Global NCAP Crash Test में 5-स्टार रेटिंग के साथ भारत की सबसे सुरक्षित कार बनी Tata Punch, हुई लॉन्च

नई टाटा पंच नेक्सॉन और अल्ट्रोज़ के बाद भारत में तीसरी टाटा कार बन गई है

नई दिल्ली: Tata Motors 18 अक्टूबर 2021 को यानी आज भारत में बिल्कुल नई टाटा पंच (Tata Punch) सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर दी है।

उन्होंने अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले, ग्लोबल एनसीएपी ने इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का क्रैश-परीक्षण किया है और यह भारत की सबसे सुरक्षित कार के रूप में उभरी है।

नए टाटा पंच ने ग्लोबल एनसीएपी ( न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) के नवीनतम #SaferCarsForIndia क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए फुल 5-स्टार रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार हासिल किया है ।

नई टाटा पंच नेक्सॉन और अल्ट्रोज़ के बाद भारत में तीसरी टाटा कार बन गई है, जिसे ग्लोबल एनसीएपी से वयस्क सुरक्षा के लिए पूर्ण 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग से सम्मानित किया गया है।

पंच के बॉडीशेल को स्थिर के रूप में दर्जा दिया गया था और यह आगे के भार को झेलने में सक्षम था। इसके अलावा, इसके फुटवेल क्षेत्र को भी स्थिर का दर्जा दिया गया था।

टाटा पंच ने वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिए कुल 17 में से 16.45 अंक प्रभावशाली बनाए। चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए, इसने कुल 49 अंकों में से 40.89 अंक अर्जित किए, और इस प्रकार इस श्रेणी में 4-स्टार रेटिंग प्राप्त की।

ग्लोबल एनसीएपी के अनुसार, टाटा पंच को इसके सबसे बुनियादी सुरक्षा विनिर्देशों में परीक्षण किया गया था, जिसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट थे।

ग्लोबल एनसीएपी का कहना है कि मॉडल को मानक इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), मानक के रूप में साइड हेड इफेक्ट प्रोटेक्शन सिस्टम, और सभी बैठने की स्थिति में तीन-बिंदु बेल्ट के साथ मॉडल को लैस करके पंच को और बेहतर बनाया जा सकता है।

पंच ड्राइवर और यात्री के लिए मानक सीट बेल्ट रिमाइंडर (एसबीआर) भी प्रदान करता है। यह उल्लेखनीय है कि फ्रंट ऑफ़सेट डिफॉर्मेबल बैरियर (ODB) टेस्ट के अलावा, पंच को पूर्ण 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग का दावा करने के लिए UN95 साइड इफेक्ट टेस्ट से भी गुजरना पड़ा था ।

ग्लोबल एनसीएपी के महासचिव एलेजांद्रो फुरास ने कहा, “टाटा ने एक बार फिर वयस्क सुरक्षा के लिए एक शीर्ष सुरक्षा रेटिंग और बच्चों के लिए चार सितारों को एक नए और लोकप्रिय मॉडल श्रेणी में हासिल किया है।

यह स्वैच्छिक परीक्षा परिणाम भारत के लिए सुरक्षित कारों की ओर टाटा की यात्रा की दिशा की पुष्टि करता है। हमारी परीक्षण प्रक्रियाएं हमारे मौजूदा प्रोटोकॉल के साथ भारतीय बाजार में सुरक्षा नेताओं में से एक बनने में टाटा की प्रगति को प्रदर्शित करती हैं।

जैसे-जैसे प्रोटोकॉल इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), साइड इफेक्ट हेड प्रोटेक्शन और पैदल यात्री सुरक्षा को शामिल करने के लिए विकसित होते हैं, हम टाटा को इस नेतृत्व की स्थिति को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker