झारखंड

रांची के सरकारी स्कूलों में समय से नहीं आ रहे शिक्षक और अन्य कर्मी, जांच के दौरान…

रांची : रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी (Ranchi District Education Officer) के क्षेत्र भ्रमण (Field Trip) के दौरान यह तथ्य उभरकर सामने आया है कि जिले के सरकारी स्कूलों (Government Schools) में शिक्षा सचिव के निर्देश के अनुरूप शिक्षक और अन्य कर्मी समय पर स्कूल नहीं आ रहे हैं।

इसे गंभीरता से लेते हुए डीईओ ने स्पष्ट रूप से चेतावनी दी है कि स्कूलों में सुबह 6:45 बजे नहीं पहुंचना मनमानी है और इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस संदर्भ में उनके द्वारा शिक्षा सचिव द्वारा 15 मार्च 2023 को जारी पत्र में निर्धारित समय सारणी का हवाला दिया गया है।

रांची के सरकारी स्कूलों में समय से नहीं आ रहे शिक्षक और अन्य कर्मी, जांच के दौरान…- Teachers and other personnel are not coming on time in government schools of Ranchi, during investigation…

E-Vidya Vahini में दर्ज करनी है उपस्थिति

बताया गया है कि सभी को समय पर उपस्थित होकर E-Vidya Vahini और उपस्थिति पंजी के माध्यम से अपनी उपस्थिति बनाना सुनिश्चित करना है। अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों का वेतन काटा जाएगा।

सभी स्कूलों को लिखा गया है कि यदि E-VidyaVahini के माध्यम से उपस्थिति बनाने में समस्या होती है, तो विद्यालय में उपलब्ध उपस्थिति पंजी में निश्चित रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे।

साथ ही विद्यालय प्रभारी सभी कर्मियों की अटेंडेंस रिपोर्ट तथा अनुपस्थिति का प्रमाण पत्र निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी के समक्ष समर्पित करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker