Lenovo ने भारत में किया 2 नए डिटैचेबल पीसी का अनावरण

बेंगलुरू: लेनोवो ने शुक्रवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अपने प्रीमियम डिटैचेबल पीसी-योगा डुएट 7आई और आइडियापैड डुएट 3 का अनावरण किया है।

12 जुलाई से लेनोवो योगा डुएट 7आई को लेनोवो डॉट कॉम और अमेजन डॉट इन पर 79,999 रुपये और आइडियापैड डुएट 3 को लेनोवो डॉट कॉम और ऑनलाइन पार्टनर में उपलब्ध कराया जाएगा।

लेनोवो इंडिया के टैबलेट और स्मार्ट डिवाइस के निदेशक पंकज हरजाई ने एक बयान में कहा, हम नए डिटैचेबल पीसी को पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जो ग्रैब-एंड-गो फॉर्म फैक्टर के नवाचार को अगले स्तर पर ले जाएगा और एक पोर्टेबल, लेकिन व्यावहारिक और सुरक्षित डिवाइस की आवश्यकता को पूरा करेगा।

हरजाई आगे कहते हैं, यूजर्स इनका इस्तेमाल अपने काम के हिसाब से कर सकते हैं उदाहरण के तौर पर पढ़ाई या काम के लिए इनका इस्तेमाल पीसी के रूप में और मनोरंजन व स्केचिंग के लिए इनका इस्तेमाल टैबलेट के रूप में किया जा सकेगा।

लेनोवो योगा डुएट 7आई एक योग पीसी है, जिसमें एक अलग करने योग्य, बैकलिट ब्लूटूथ 5 कीबोर्ड है, जो फ्रीस्टाइल वकिर्ंग मोड को सक्षम बनाता है। साथ ही बेहतर व्यूइंग और स्वीचिंग के लिए इसमें एक एडजेस्टेबल किकस्टैंड भी है।

यह अल्ट्रा-थिन डिटेचेबल 2-इन-1 में यूजर्स टैबलेट मोड या लैपटॉप मोड में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं।

इसमें लेनोवो वॉयस असिस्टेंट, विंडोज हैलो के साथ आईआर कैमरा के जरिए अधिक सुरक्षित फेशियल लॉगिन और इंटेलीजेंट प्रेजेंस-सेन्सिंग जैसे कई फीचर्स हैं।

इसे एक रिचार्जेबल लेनोवो ई-कलर पेन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें एक बिल्ट-इन स्मार्ट सेंसर होगा, जिससे यूजर्स ऑब्जेक्ट की सतह को पेन की नोक से छूकर दबाते ही गाइड्स या किसी रियल-लाइफ ऑब्जेक्ट से कलर्स को चुन सकेंगे।

यह प्रीमियम डिवाइस 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर और इंटेल आइरिस एक्सई ग्राफिक्स द्वारा संचालित है और इसमें डॉल्बी ऑडियो और डॉल्बी विजन के साथ एक उत्कृष्ट ऑडियो-विजुअल परफॉर्मेंस है।

इंटेल सेलेरॉन प्रोसेसर और इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स द्वारा संचालित इस पीसी में 330 निट्स ब्राइट पर 10.3 इंच का फुल एचडी आईपीएस पैनल डिस्प्ले, 4 जीबी तक की सॉलिड मेमोरी और 7 घंटे तक की बैटरी लाइफ है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button