Whatsapp वाइस मैसेज का बदला है अंदाज, इस फीचर को आम यूजर्स के लिए किया रिलीज

नई दिल्ली: अब ऐंड्रॉयड आईओएस और वेब यूजर्स वॉइस मेसेज सुनने के दौरान प्लेबैक स्पीड कंट्रोल कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने इसी महीने अपने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप में प्लैबैक स्पीड फीचर जारी किया था।

वॉइस मेसेज के लिए आया इस प्लेबैक स्पीड फीचर को अब फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी ने आम यूजर्स के लिए भी रिलीज कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के मालिकाना हक वाले मेसेजिंग ऐप ने अपने मोबाइल ऐप्स पर वॉइस मेसेज को अलग-अलग स्पीड पर प्ले करने का ऑप्शन रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

यूजर्स तीन अलग-अलग स्पीड पर वॉइस मेसेज सुन सकते हैं। इनमें नॉर्मल स्पीड, 1.5x स्पीड और 2x स्पीड शामिल हैं।

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है।हमने इस फीचर को अपने वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड ऐप पर इस्तेमाल करके देखा।

यह फीचर ठीक तरह से काम कर रहा है। ना केवल यूजर रिसीव होने वाले वॉइस मेसेज की प्लेबैक स्पीड बदल सकते हैं बल्कि भेजे जाने वाले वॉइस मेसेज को भी अलग-अलग स्पीड पर सुन सकते हैं।

मोबाइल पर इस फीचर को रोल आउट करने के अलावा, मेसेजिंग ऐप ने वॉट्सऐप वेब पर भी यह फीचर रोल आउट कर दिया है।

मोबाइल ऐप की तरह ही वॉट्सऐप वेब यूजर्स को भी नॉर्मल, 1.5x और 2x स्पीड ऑप्शन मिलते हैं। यह फीचर वॉट्सऐप वेब/डेस्कटॉप वर्ज़न 2.2119.6 पर उपलब्ध है।

इसके अलावा, वॉट्सऐप ने अपने ऐंड्रॉयड और आईओएस बीटा ऐप में ‎रिफयूजी नेशन फ़लेग भी रोल आउट किया है।

जानकारी के मुताबिक, यह अपडेट वॉट्सऐप बीटा आईओएस वर्ज़न 2.21.110.10 और वॉट्सऐप बीटा ऐंड्रॉयड वर्ज़न 2.21.11.10 पर उपलब्ध है।वॉट्सऐप ने इस फ्लैग को दुनियाभर में रिफ्यूजीज को सपॉर्ट करने के उद्देश्य से जारी किया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button