झारखंड

झारखंड हाई कोर्ट में विधायक ढुल्लू महतो की हुई गवाही

रांची: Jharkhand High Court के जस्टिस अनिल कुमार चौधरी (Anil Kumar Chowdhary) की कोर्ट में शुक्रवार को बाघमारा MLA ढुल्लू महतो (Dhullu Mahto) के निर्वाचन को चुनौती देने वाली जलेश्वर महतो की चुनाव याचिका (Election Petition) पर सुनवाई हुई।

मामले में विधायक ढुल्लू महतो की गवाही हुई। जलेश्वर महतो की ओर से गवाह संख्या एक शत्रुघ्न महतो (Shatrughan Mahto) को फिर से गवाही करने के लिए आवेदन दिया गया। इस पर ढुल्लू महतो की ओर से जवाब के लिए समय मांगा गया है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 28 अप्रैल निर्धारित की है।

जलेश्वर महतो की ओर से अरविंद कुमार लाल ने पैरवी की

ढुल्लू महतो की ओर से गवाही में बताया गया कि विधानसभा चुनाव के दौरान बाघमारा विधानसभा (Baghmara Assembly) क्षेत्र में मतदान और मतगणना विधि सम्मत हुआ था।

बूथ संख्या 266 का EVM खराब था, चुनाव आयोग के अधिकारियों के दिशा निर्देश के आलोक में उस EVM की काउंटिंग नहीं हुई थी। उनकी ओर से कोर्ट में यह भी बताया गया कि नई सरकार बनने के बाद उनके खिलाफ 15 फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

ढुल्लू महतो की ओर से अधिवक्ता इंद्रजीत सिन्हा, अजय शाह, विभास कुमार सिन्हा ने पैरवी की। जलेश्वर महतो की ओर से अधिवक्ता अरविंद कुमार लाल ने पैरवी की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker