खेल

Mumbai City जमशेदपुर FC के खिलाफ AFC चैंपियंस लीग क्वालीफायर के लिए कर रही तैयारी

मुंबई: रिकॉर्ड तोड़ फैशन (Fashion) में ISL लीग विनर्स शील्ड हासिल करने के बाद मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) एक और चुनौती : प्रतिष्ठित एएफसी चैंपियंस लीग (AFC Champions League) में ग्रुप स्टेज स्पॉट (Group Stage Spot) के लिए क्वालीफाइंग मैच (Qualifying Match) के लिए तैयारी कर रही है।

आइलैंडर्स जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी पिछले सीजन के लीग शील्ड विजेताओं से 4 अप्रैल को मंजेरी, केरल के पय्यानाड स्टेडियम (Payyanad Stadium) में बहुप्रतीक्षित एकमात्र मैच में भिड़ेंगे।

यह मैच निर्धारित करेगा कि किस टीम के पास एशिया की प्रमुख क्लब फुटबॉल प्रतियोगिता (Club Football Competition) के 2023-24 संस्करण में प्रतिस्पर्धा करने का अवसर होगा।

Mumbai City जमशेदपुर FC के खिलाफ AFC चैंपियंस लीग क्वालीफायर के लिए कर रही तैयारी Mumbai City preparing for AFC Champions League qualifier against Jamshedpur FC

आगामी आत्मविश्वास के बारे में बात

अगले हफ्ते के मुकाबले को देखते हुए मुख्य कोच डेस बकिंघम ने एक ऐतिहासिक अभियान के बाद टीम (Team) के मनोबल और उनके आगामी आत्मविश्वास के बारे में बात की।

बकिंघम ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में कहा, मनोबल अच्छा है, हर कोई एक सफल लीग सीजन (League Season) के पीछे आ रहा है।

हमारे पास पुनर्गणना करने के लिए एक संक्षिप्त ब्रेक था और अब Team फिट और ताजा है।

हमारे पास कोई चयन समस्या या चिंता नहीं है। हमारे पास एक समूह है।

खिलाड़ी जो Season को खत्म करने के लिए बहुत भूखे हैं, जैसा कि हमने शुरू किया था।

ड्रॉ के साथ दूसरी जीत

लगभग 12 महीने पहले Mumbai City FC ने भारतीय फुटबॉल (Indian Football) इतिहास रचा था, जब वे AFC Champions League के ग्रुप स्टेज में एक गेम जीतने वाले पहले भारतीय क्लब बने थे।

बकिंघम की टीम के लिए ड्रॉ के साथ एक दूसरी जीत हुई, क्योंकि आइलैंडर्स (Islanders) अपने समूह में सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

पिछले सीजन में महाद्वीपीय फुटबॉल का स्वाद चखने के बाद 38 वर्षीय रणनीतिज्ञ निश्चित हैं कि उनके खिलाड़ियों में AFC Champions League के लिए एक बार फिर से 2023-24 टूर्नामेंट के अंतिम संस्करण के साथ अपना टिकट सुनिश्चित करने की भूख होगी।

40 टीमों के साथ अपने वर्तमान प्रारूप में प्रतियोगिता का।

Mumbai City जमशेदपुर FC के खिलाफ AFC चैंपियंस लीग क्वालीफायर के लिए कर रही तैयारी Mumbai City preparing for AFC Champions League qualifier against Jamshedpur FC

सुनिश्चित करने की भूख

अंग्रेज ने कहा, हम पिछले साल जो हासिल कर सके, वह निश्चित रूप से भूख पैदा करता है, यह अच्छी तरह से जानते हुए कि यह कुछ वर्षों के लिए आखिरी बार हो सकता है जब कोई भारतीय पक्ष प्रतिस्पर्धा (Indian Side Competition) के इस स्तर पर जाता है।

हम यह दिखाने में सक्षम थे कि हम उस मंच पर क्या कर सकते हैं।

और यह सुनिश्चित करने की भूख है कि हम खुद को फिर से ऐसा करने में सक्षम होने की स्थिति में लाने के लिए हम सब कुछ कर सकते हैं।

इस महाद्वीपीय (Continental) शोकेस में प्रतिस्पर्धा करने वाले एशिया भर के बेहतरीन फुटबॉल क्लबों के साथ, AFC Champions League अभिजात वर्ग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का अवसर लाता है – एक अनुभव डेस बकिंघम (Des Buckingham) और आइलैंडर्स ने पिछले साल रियाद, सऊदी अरब में आनंद लिया।

एशिया में क्लब प्रतियोगिता का उच्चतम स्तर

हम एक ऐसा क्लब (Club) बनना चाहते हैं जो सफल हो, किसी भी तरह से आप सफलता को परिभाषित करना चाहते हैं – चाहे वह परिणाम हो, चाहे वह प्रदर्शन हो, चाहे वह विकासशील खिलाड़ी हों, या चाहे वह ट्रॉफी (Trophy) हो।

इस प्रतियोगिता की सुंदरता यह है एशिया में क्लब प्रतियोगिता का उच्चतम स्तर। मेरे लिए एक कोच और एक खिलाड़ी के रूप में, आप इस स्तर पर सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खुद को चुनौती देना चाहते हैं और यह प्रतियोगिता हमें ऐसा करने का मौका देती है।

जमशेदपुर एफसी, जिसने 2021-22 में हीरो आईएसएल लीग (Hero ISL League) विनर्स शील्ड जीती थी, 10वें स्थान पर रहने के बाद 2022-23 के विपरीत अभियान में वापसी की।

आइलैंडर्स को चुनौती दी

हालांकि, रेड माइनर्स (Red Miners) ने लीग चरण में दोनों मौकों पर आइलैंडर्स को चुनौती दी – मुंबई में 1-1 से ड्रॉ और जमशेदपुर में डेस बकिंघम की टीम के लिए 2-1 से कड़ी जीत और मुंबई सिटी हेड कोच (Head Coach) एक और चुनौतीपूर्ण मैचअप की उम्मीद कर रहा है।

मुझे लगता है कि यह एक रोमांचक होने जा रहा है। वे एक ऐसी टीम हैं जिसने Season को मजबूती से समाप्त किया है।

हमने उन्हें Season में दो बार खेला है और हमें उन दोनों खेलों में परिणाम प्राप्त करने के लिए अलग-अलग तरीके खोजने होंगे।

लेकिन यह यह रोमांचक होगा क्योंकि हम जानते हैं कि हम क्या कर सकते हैं और हमने यह पूरे सीजन में दिखाया है।

कप अभियान की शुरुआत

उन्होंने कहा, अगर हम अपनी खेल शैली के प्रति सच्चे रह सकते हैं और हम खेल को उसी तरह से अपनाते हैं जैसे हमने पूरे Season में किया है, तो हम सबसे पहले प्रदर्शन करने के लिए खुद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखेंगे और फिर उम्मीद है कि रात को आने के लिए पर्याप्त होगा। परिणाम हम सभी चाहते हैं।

मुंबई सिटी AFC Champions League क्वालीफायर के लिए 4 अप्रैल को मंजेरी, केरल की यात्रा करेगी और हीरो सुपर कप के लिए उसी स्थान पर लौटने से पहले, Islanders 11 अप्रैल को रियल कश्मीर या चर्चिल ब्रदर्स के खिलाफ अपने कप अभियान की शुरुआत करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker