झारखंड

बालू और स्टोन चिप्स नहीं मिलने से थम गया है राज्य का विकास: आशा लकड़ा

कहा, केंद्र और राज्य सरकार की निर्माण कार्य से संबंधित लगभग सभी योजनाएं हैं ठप

रांची : रांची की मेयर आशा लकड़ा (Asha Lakra) ने कहा है कि बालू और स्टोन चिप्स नहीं मिलने से राज्य का विकास थम गया है। ऐसी स्थिति में निर्माण कार्य से संबंधित केंद्र और राज्य सरकार की लगभग सभी योजनाएं ठप हैं।

मेयर ने कहा कि निर्माण कार्य ठप होने से श्रमिकों का रोजगार भी प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि खनन विभाग की पूर्व सचिव पूजा सिंघल (Puja Singhal) पर ED की कार्रवाई होते ही हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की सरकार खनन से संबंधित मामलों से दूर भाग रही है।

अवैध रूप से बालू एवं स्टोन चिप्स के उठाव और परिवहन पर रोक लगाने के नाम पर सिर्फ दिखावा किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग सभी जिलों में प्रतिदिन बालू और स्टोन चिप्स का अवैध रूप से उठाव एवं परिवहन किया जा रहा है।

बालू और स्टोन चिप्स का अवैध रूप से उठाव एवं परिवहन

प्रशासनिक टीम प्रतिदिन बालू एवं स्टोन चिप्स का अवैध रूप से ढुलाई करने वाले ट्रकों, हाइवा और ट्रैक्टरों को जब्त कर चालक तथा वाहन मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रही है।कुल मिलाकर बालू और स्टोन चिप्स की अवैध ढुलाई के नाम पर चालकों को सॉफ्ट टारगेट कर जेल भेज रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक टीम अवैध रूप से डंप बालू भी जब्त कर रही है, लेकिन अब तक न तो बालू माफिया (Sand Mafia) पकड़े गए और न ही बालू एवं स्टोन चिप्स की अवैध ढुलाई करने वाले वाहन मालिक।

बालू और स्टोन चिप्स के अवैध कारोबार को रोकने के लिए प्रशासनिक टीम कार्रवाई के नाम पर सिर्फ आंकड़ों का खेल कर रही है।

अब सवाल यह है कि जब राज्य सरकार ने बालू एवं स्टोन चिप्स के उठाव और परिवहन पर रोक लगा दी है तो बालू घाटों तक ट्रैक्टर, ट्रक तथा हाइवा कैसे पहुंच रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker