भारत

मध्य प्रदेश में नसरुल्लागंज का नाम अब हुआ भैरुंदा, शिवराज सरकार ने लिया फैसला

भोपाल: राज्य के सीहोर जिले (Sehore District) के नसरुल्लागंज (Nasrullaganj) का नाम बदलकर भैरुंदा (Bhairunda) किया गया है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नसरुल्लागंज का नाम बदलने को लेकर लंबे समय से स्थानीय लोग (Local People) मांग कर रहे थे।

2021 में इसकी घोषणा भी CM कर चुके थे, पर नाम नहीं बदला जा रहा था। लोगों की एक उचित मांग (Reasonable Demand) को भी सरकार का समर्थन नहीं मिल पा रहा था।

आखिरकार नगर के गौरव दिवस (Pride Day) के दिन लोगों को नसरुल्लागंज के नाम परिवर्तन के साथ भैरुंदा के रूप में सौगात मिली है।

मध्य प्रदेश में नसरुल्लागंज का नाम अब हुआ भैरुंदा, शिवराज सरकार ने लिया फैसला- The name of Nasrullaganj in Madhya Pradesh is now Bhairunda, Shivraj government took the decision

शिवराज सिंह चौहान ने एक और शहर का नाम बदल दिया

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने एक और शहर का नाम बदल दिया है। राज्य सरकार ने सीहोर जिले में स्‍थित नसरुल्‍लागंज का नाम बदलकर भैरुंदा कर दिया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) से मंजूरी मिलने के बाद राज्‍य शासन द्वारा इस आशय का गजट नोटिफिकेशन (Gazette Notification) जारी कर दिया गया है।

बता दें कि हाल ही में भोपाल (Bhopal) के इस्‍लाम नगर और होशंगाबाद का नाम बदला गया था, इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश के एक और स्थान का नाम बदल गया है।

मध्य प्रदेश में नसरुल्लागंज का नाम अब हुआ भैरुंदा, शिवराज सरकार ने लिया फैसला- The name of Nasrullaganj in Madhya Pradesh is now Bhairunda, Shivraj government took the decision

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नाम बदलने में सबसे आगे

गौरतलब है कि कम शिवराज सिंह चौहान दो साल पहले नसरुल्‍लागंज में आयोजित एक कार्यक्रम में इस कस्‍बे का नाम बदलने की घोषणा की थी।

इससे पहले प्रदेश सरकार होशंगाबाद शहर (Hoshangabad City) का नाम बदलकर नर्मदापुरम और भोपाल में स्‍थित इस्‍लाम नगर पंचायत का नाम जगदीशपुर (Jagdishpur) कर चुकी है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नाम बदलने में सबसे आगे है। अब इसी कड़ी में मध्य प्रदेश का भी नाम जुड़ गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker