भारत

पार्टी की पुरानी नेता ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

नई दिल्ली: कांग्रेस की मौजूदा स्थिति किसी से छिपी नहीं है। वरिष्ठ नेताओं और युवा नेतृत्व के बीच जारी अंदरुनी कलह खुल कर सामने आने लगी है।

अब पार्टी के एक वरिष्ठ नेता रणजी थॉमस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने अपनी चिट्ठी में ईमानदार और आत्मनिरीक्षण करने की मांग की है।

रणजी थॉमस ने चिट्ठी में लिखा है कि कांग्रेस की स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि कई पार्टी कार्यकर्ता अब खुद को पार्टी के सदस्य के रूप में बताने से कतरा रहे हैं।

रणजी थॉमस एआईसीसी सचिव की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं और वो अहम पटेल, अंबिका सोनी और ऑस्कर फर्नांडीस के साथ काम भी किया है।

रणजी ने सोनिया गांधी को लिखी अपनी चिट्ठी में उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने की बात की कही है और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के पुनर्गठन करने के लिए कहा है।

थॉमस ने मांग की है कि सीडब्ल्यूसी में अनुभवी, राजनीतिक कुशलता और पार्टी के प्रति निष्ठा रखने वाले नेताओं को शामिल करना चाहिए।

पेशे से वकील, थॉमस को यूपीए सरकार के दौरान अरुणाचल प्रदेश का एडवोकेट जनरल नियुक्त किया गया था।

थॉमस ने चिट्ठी में आरोल लगाया है कि पार्टी वर्तमान में बाहर और भीतर से अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना कर रही है, इससे पहले की पार्टी को कोई नुकसान पहुंचे, इसे ठीक करने के लिए कुछ एक्शन लेने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि है आज हम एक ऐसे मोड़ पर आ गए हैं कि जहां पार्टी के कई सक्रिय कार्यकर्ता खुद को इस महान राजनीतिक दल के सदस्य के रूप में बताने के लिए तैयार नहीं हैं।

जिस दल ने भारत को आजादी दिलाई, उसके सदस्य या तो मौन रहना पसंद करते हैं या किसी कारण से दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker