झारखंड

कांग्रेस के गिरफ्तार तीनों विधायकों ने किए कई बड़े खुलासे, झारखंड कांग्रेस अपने मंत्रियों को बदलने के मूड में!

रांची: कांग्रेस के तीन विधायकों (3 MLA) की भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तारी के बाद Jharkhand की राजनीति का पारा काफी हाई हो चुका है।

Congress MLA के पकड़े जाने का मामला लगातार उठ रहे

झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में विधानसभा में चल रही कार्यवाही के बीच भी कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) के पकड़े जाने का मामला लगातार उठ रहा है।

साथ ही MLA इस मुद्दे को लेकर हंगामे से भी पीछे नहीं हट रहे। वहीं, दूसरी ओर गिरफ्तार कांग्रेस के तीनों विधायकों ने भी Police की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। इसके बाद कांग्रेस के हाईकमान भी इसे गंभीरता से ले रहे हैं।

इसी के मद्देनजर झारखंड Congress के प्रभारी अविनाश पांडेय व महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बैठक करने के बाद अपनी रिपोर्ट की कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को जानकारी दी है।

इसे देखते हुए अब लग रहा है कि पार्टी आलाकमान किसी भी तरह से इस मामले में समझौता करने की मुद्रा में नहीं हैं।

कांग्रेस पार्टी के पांच विधायक संदेह के घेरे में है

नए चेहरे को मंत्री पद देगी Congress Party हेमंत सोरेन सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी (Congress Party) अपने कोटे के मंत्रियों को बदलने के मूड में है।

सूत्रों के अनुसार विधानसभा सत्र के बाद इस पर फैसला हो सकता है। मंत्रिमंडल में शामिल दो या तीन मंत्री (Three Ministers) बदले जाएंगे।

किसी नये चेहरे को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। Congress नेतृत्व को जानकारी मिली है कि एक मंत्री भी पाला बदलने की तैयारी में थे।

इसके साथ ही पार्टी के पांच विधायक संदेह के घेरे में हैं। उधर, कांग्रेस ने अपने तीनों सस्पेंड विधायकों (Suspend MLA) की Call Details को भी खुलासा है।

Cross Voting से तैयार हुआ था प्लॉट

कोलकाता और असम से विधायकों और उनके करीबियों के पास 50-50 Call आये। पूरे मामले की जानकारी कांग्रेस के आला नेताओं को है।

Party ने मामले की गंभीरता भांप ली है. पूरे मामले में क्रॉस वोटिंग (Cross Voting ) से ही प्लॉट तैयार हो गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker