भारत

अग्निवीर भर्ती रैली पर हमला करने का था प्लान, पुलिस ने मार गिराए दो आतंकी

बारामूला: बारामूला जिले के पट्टन के येदिपोरा इलाके में शुक्रवार को मुठभेड़ में (Encounter) मारे गए आतंकी जिले में सेना की अग्निवीर भर्ती रैली पर( Agniveer Recruitment Rally) हमले की योजना बना रहे थे। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रईस मोहि-उ-दीन भट ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दी।

आतंकी सेना की भर्ती रैली पर हमला

SSP बारामूला ने कहा कि मारे गए आतंकी सेना की भर्ती रैली पर (Recruitment Rally) हमला करने के मकसद से बारामूला आए थे, जो जिले के 10 सेक्टर हैदरबेग मुख्यालय में चल रही है।

उन्होंने कहा कि एक खुफिया सूचना के आधार पर क्षेत्र में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था और तलाशी के दौरान छिपे हुए आतंकियों के (Terrorists) साथ संपर्क स्थापित किया गया था।

दोनों आतंकियों को मार गिराया गया

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकियों को (Terrorists) मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि समय रहते की गई कार्रवाई के कारण एक बड़े हमले की साजिश को नाकाम बनाया गया है।

SSP ने कहा कि मारे गए आतंकियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है। SSP ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके-74यू, जो कि एके-47 का एक नया संस्करण है, को बरामद किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा एक एके राइफल( Rifle), तीन मैगजीन (magazine), पिस्तौल के साथ मैगजीन और दो गोलियां भी बरामद हुई हैं।

इससे पहले ADGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा था कि बारामूला मुठभेड़ में जैश के दो स्थानीय आतंकी मारे गए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker