टेक्नोलॉजी

iPhone पर आए इस नए अपडेट ने बढ़ाया सिरदर्द, फोन को अपडेट करते यूजर्स हैरान

नई दिल्ली: Iphone (आईफोन) पर हाल ही में आए अपडेट (Iphone Update) ने लोगों सिरदर्द बढ़ा दिया है। अपने iOS आईफोन को अपडेट करके लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं।

उन्हें अब पछवा हो रहा है कि उन्होंने आखिर अपना Phone Update क्यों किया। एक रिपोर्ट में पता चला है कि लेटेस्ट iOS 16 अपडेट में विभिन्न बग और मुद्दों के बारे में कई रिपोर्ट्स हाल ही में इंटरनेट पर सामने आई हैं।

बग iPhone 13 और iPhone 14 Pro की स्क्रीन फ्रीज से लेकर विभिन्न एनीमेशन ग्लिच तक हैं और कुछ डिवाइसेस ने तो काम करना भी बंद कर दिया है।

पिछले हफ्ते जारी किए गए नए iOS 16.1 अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स (Iphone Users) को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि यह सामान्य लेकिन काफी परेशानी वाला बग है।

बता दें कि Apple ने iphone display  के नीचे के भाग में एक सर्च पिल जोड़ी है। 16.1 अपडेट के साथ पिल विजेट के पीछे की छाया दिखाई देती है और अचानक गायब हो जाती है।

रिपोर्ट से पता चलता है कि बग एक iPhone 14 PRO  डिवाइस पर पाया गया है और एक ही iOS बिल्ड पर चलने वाले iPhone 13 डिवाइस में यह समस्या नहीं है।

जबकि ये लेटेस्ट iOS 16 अपडेट में कुछ सामान्य रूप से रिपोर्ट किए गए बग हैं, और भी हो सकते हैं। कोई केवल यह आशा कर सकता है कि Apple इन मुद्दों का समाधान करे और उन्हें जल्द ही एक Follow-Up Updates के साथ इसे ठीक करे।

Iphone Update

इस फोन की स्क्रीन काम करना कर देती है बंद

लेटेस्ट iOS 16 अपडेट के बाद, iPhone 14 Pro के डिस्प्ले के Response नहीं करने की कई रिपोर्ट इंटरनेट पर आ रही हैं।

जैसा कि ऊपर दिए गए वीडियो में देखा जा सकता है, जिसे फोनएरेना द्वारा पोस्ट किया गया, iPhone 14 Pro डिस्प्ले स्पॉटलाइट सर्च (Spotlight Search) मेनू पर अटका हुआ है और यूजर द्वारा इसे छोड़ने का प्रयास करने के बाद भी, फ़ोन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

होम स्क्रीन पर नहीं जाता फोन

फोन Home Screen  पर भी नहीं जाता है। हालांकि, यूजर कंट्रोल सेंटर नोटिफिकेशन के लिए ऐप स्विचर को बुलाने और यहां तक ​​​​कि ऊपर और नीचे स्वाइप करने में सक्षम प्रतीत हो रहा है।

हमने अपने दो डिवाइसेस (एक आईफोन 13 और दूसरा आईफोन 12 प्रो मैक्स) पर भी स्वतंत्र रूप से इस मुद्दे का अनुभव किया है, इसलिए संभावना है कि यह बग Iphone 14 pro डिवाइस तक ही सीमित नहीं है।

Iphone Update

ग्रीन स्क्रीन समस्या का लगा पता

हाल ही में, ट्वीट्स के एक समूह ने iPhone 13 यूजर्स के लिए एक नए ग्रीन-स्क्रीन समस्या की सूचना दी। पता चला, कई यूजर्स ने अपने iPhone 13 को iOS 16 में अपडेट करने के बाद एक अजीब हरे रंग की स्क्रीन समस्या (Green Screen Problem) का सामना करना शुरू कर दिया है।

Device Display लगभग काम करना बंद कर दे रहा है, क्योंकि केवल एक चीज जो दिखाई देती है वह एक ठोस हरी स्क्रीन है।

वारंटी वाले उपभोक्ता परेशानी से पा सकते हैं नि:शुल्क निजात

यदि आपने इस बग का सामना किया है और आपका डिवाइस वारंटी में है, तो आप लकी हैं, क्योंकि आप अपने iPhone 13 डिस्प्ले को मुफ्त में बदल सकते हैं।

हालांकि, Twitter User आकाश जैसे लोग जैसे कई लोग लकी नहीं हैं, क्योंकि उनके iPhone 13 ने पहली बार समस्या दिखाई थी, जब उनका डिवाइस वारंटी में था और उसने फिर से काम करना शुरू कर दिया, लेकिन फिर वारंटी समाप्त होने के बाद फोन पूरी तरह से बंद हो गया।

Service Center ने उन्हें 31 हजार का खर्च बताया। अब यह खराब किस्मत नहीं तो और क्या है? बता दें कि इस तरह की समस्या से लाखों उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker