लाइफस्टाइल

रात में चेहरे पर एलोवेरा के साथ लगाए ये चीज, गायब हो जाएंगे मुंहासे

Home Remedies: चेहरे पर मुंहासे कभी भी निकल आते हैं। जो चेहरे को भद्दा बनाते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए घरेलू नुस्खे भी आजमा सकते हैं।

विटामिन ई ऑयल (Vitamin E Oil) के इस्तेमाल भी किया जा सकता है। दरअसल  Vitamin E  में  Antioxidant गुण होते हैं जो त्वचा को Moisturize कर मुंहासों (Acne) से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं।

This thing applied with aloe vera on the face at night, acne will disappear

एलोवेरा का फेस पैक

आप इस फेस पैक को बनाने के लिए 3 से 4  Vitamin E कैप्सूल ले सकते हैं। इसके बाद एक बाउल में  Vitamin E Oil निकाल लें। वहीं इसमें एक चम्मच Aleovera जेल मिलाएं और इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। उसके बाद इस फेस पैक को चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर लगाएं। इसको लगाने के बाद त्वचा की मसाज करें। इस फेस पैक को त्वचा पर 20 से 30 मिनट के लिए लगा रहने दें और इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें।

 Vitamin E और जोजोबा ऑयल

इसके लिए एक बाउल लें। इसमें 3 से 4 विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल निकाल लें। इसमें एक चम्मच जोजोबा तेल मिलाएं।

This thing applied with aloe vera on the face at night, acne will disappear

उसके बाद इन दोनों को अच्छे से मिलाएं और इस तेल को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इससे कुछ देर के लिए त्वचा की मसाज करें। इस तेल को त्वचा पर 20 से 30 मिनट के लिए लगा रहने दें। वहीं इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें। ये तेल मुंहासों को दूर करने में मदद करता है।

 Vitamin E और हल्दी

This thing applied with aloe vera on the face at night, acne will disappear

एक बाउल लें। इसमें 2 से 3 Vitamin E  कैप्सूल का ऑयल लें। इसमें एक चुटकी Turmeric Powder लें। इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर मुंहासों से प्रभावित जगह पर लगाएं। अब आप इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें। इसके बाद सादे पानी से धो लें। इससे चेहरे के मुंहासे से छुटकारा भी मिलेगा और चेहरे में निखार भी आएगा।

Disclamer : News Aroma ऐसे जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है। सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker