बिजनेस

Amazon के हजारों यूजर्स को Outage का करना पड़ा सामना, एरर मैसेज के साथ Unload हुए पेज

भारत सहित दुनिया भर के खरीदार प्रभावित

नई दिल्ली: एरर (Error) मैसेज प्रदर्शित करते हुए अमेजन (Amazon) हजारों यूजर के लिए कुछ घंटों के लिए डाउन हो गया, जिससे ई-कॉमर्स पोर्टल पेज बिल्कुल लोड नहीं हुए या लापता जानकारी के साथ धीरे-धीरे लोड हुए।

आउटेज सोमवार देर रात हुआ और भारत सहित दुनिया भर के खरीदार इससे प्रभावित हुए। बाद में सेवाएं बहाल कर दी गईं।कुछ यूजर्स को एरर मैसेज या आंशिक रूप से लोड किए गए पेज प्राप्त हुए, जबकि अन्य ने कोई समस्या नहीं होने की सूचना दी।

एक प्रभावित यूजर ने Reddit पर पोस्ट किया, मुझे हर एक प्रोडक्ट पर एक ही मैसेज मिल रहा है जिसे मैं देखने की कोशिश करता हूं। पूरी तरह से असंबंधित प्रोडक्ट के साथ वही मैसेज प्राप्त हुआ।

Outage दो घंटे से अधिक समय तक चला

दूसरी अजीब बात यह थी कि मुझे आज सुबह अपने सभी डिवाइसों पर अपने अमेजन अकाउंट में लॉग इन करना पड़ा क्योंकि मैं अचानक लॉग आउट हो गया था।

एक अन्य ने पोस्ट किया, मुझे यह भी (Error message) हर प्रोडक्ट पेज, डेस्कटॉप और मोबाइल पर मिल रहा है।वेबसाइट आउटेज मॉनिटर प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर के अनुसार, सेवाओं को बहाल करने से पहले आउटेज दो घंटे से अधिक समय तक चला।

जहां 64 फीसदी लोगों ने  amazon.com website के साथ समस्याओं की सूचना दी, वहीं 34 फीसदी लोगों को स्मार्टफोन ऐप में समस्या थी।कुछ लोगों ने कोई समस्या नहीं होने की सूचना दी और कभी-कभी अलग-अलग पेजों ने अलग-अलग परिणाम दिखाए।