हेल्थ

Thyroid को रखना है Control, तो पिएं ये 3 तीन तरह के जूस

Thyroid एक ऐसी बीमारी है जिसे Control में रखना थोड़ा मुश्किल होता है।ऐसे ही कुछ जूस हैं,जिसे पीकर Thyroid को Control रखा जा सकता है।

Thyroid Control : Thyroid एक ऐसी बीमारी है जिसे Control में रखना थोड़ा मुश्किल होता है।

कई लोग अपने खान-पान में कुछ बदलाव लाकर भी इसे Control करने की कोशिश करते हैं। ऐसे ही कुछ जूस हैं,जिसे पीकर Thyroid को Control रखा जा सकता है।

तो चलिए जानते हैं कि ऐसे कौन से जूस हैं, जिससे Thyroid Control रहता है।

Thyroid has to be controlled, so drink these 3 types of juices

लौकी का जूस

माना जाता है कि थायरराइ में वजन बढ़ने लग जाता है। अधिकतर लोग इस दवाओं से कंट्रोल करते हैं तो कई लोग अपने खान-पान में बदलाव करके इसके कंट्रोल करते हैं। इसमें आप लौकी का जूस भी पी सकते हैं।

Thyroid has to be controlled, so drink these 3 types of juices

ये बेहद की फायदेमंद होता है। वैसे तो लौकी सभी लोगों के लिए अच्छी होती, लेकिन अगर आपको थायराइड है तो अपनी डाइट में लौकी का जूस जरूर शामिल करें। माना जाता है कि इसके पीने से थायराइड कंट्रोल होने लगता है।

जलकुंभी का जूस

जलकुंभी का जूस भी थायराइड को कंट्रोल रख सकता है। माना जाता है कि जलकुंभी का जूस Thyroid को Control   करने में मदद करता है। इसे बनाने के लिए जलकुंभी के दो कप पत्ते और 2 सेब को अच्छी तरह से धोकर काट लें।

Thyroid has to be controlled, so drink these 3 types of juices

इन दोनों चीजों को मिक्सर में अच्छी तरह से पीस लें। हो सके तो 1 चम्मच नींबू का रस मिलकर उसका सेवन करें। कहा जाता है कि इसका सेवन करने से आपका वजन भी घटता है।

चकुंदर और गाजर का जूस

Thyroid has to be controlled, so drink these 3 types of juices

इसके अलावा चकुंदर और गाजर का जूस भी आपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। माना जाता है कि ये दोनों जूस भी थायराइड के लिए काफी फायदेमंद है। इसके पीने से शरीर में खून बढ़ता हैं और आयरन की कमी पूरी होती है।

यह भी पढ़े: एक Concert के लिए भारी भरकम फीस लेते थे केके, जानें इतने करोड़ की संपत्ति के थे मालिक

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker