ऑटो

ऑटोमोबाइल मार्केट में नई SUV लाने की तैयारी में TOYOTA, साल 2026 में…

नई दिल्ली: Automobile Sector की कंपनी TOYOTA ने अब एक नई SUV लाने की तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी एक SUV की टेस्टिंग कर रही है जिसे 340 डीकोडनेम (Decodename) दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इसका मुकाबला टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी (Tata Harrier, MG Hector and Mahindra XUV) 700 से होगा। जानकारी के मुताबिक, टोयोटा की नई SUV 2026 में लॉन्च हो सकती है।

कंपनी इसका Production अपने नए प्लांट में शुरू करेगी। बढ़ते डिमांड को पूरा करने के लिए टोयोटा नया प्लांट बना रही है जो कि भारत में कंपनी का तीसरा प्लांट होगा।

TOYOTA  के मौजूदा दो प्लांट कर्नाटक के बिदादी में स्थित है। नया प्लांट भी इसी परिसर में लगाया जाएगा। टोयोटा की नई Mid-Size SUV शुरूआती सालों में नए प्लांट में बनने वाली एकमात्र वाहन होगी।

2026 में लॉन्च होने के बाद कंपनी शुरूआत में इस कार की सालाना 60,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन टारगेट रखेगी। इसके बाद नए प्लांट का लक्ष्य सालाना 80,000 से 1,20,000 कारों का उत्पादन करना होगा।

इसके बाद प्रति वर्ष लगभग 2,00,000 यूनिट के प्रोडक्शन की प्लानिंग की गई है। Toyota की मौजूदा प्रोडक्शन कैपिसीटी 4,00,000 यूनिट्स की है।

ऑटोमोबाइल मार्केट में नई SUV लाने की तैयारी में TOYOTA, साल 2026 में…-TOYOTA is preparing to bring a new SUV in the automobile market, in the year 2026…

 

टोयोटा ने साझेदारी में कई मॉडलों को लॉन्च किया

नया प्लांट लगने के बाद उत्पादन क्षमता में 30 प्रतिशत का इजाफा होगा। टोयोटा की आगामी Mid-Size SUV कई एडवांस फीचर्स से लैस होने वाली है।

Toyota की इस कार को हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक दोनों तरह के पॉवरट्रेन मिल सकते हैं। इस SUV में बड़ी टचस्क्रीन, लेदरेट अपहोल्सट्री, डेडिकेटेड कनेक्टिविटी सूट और अडास जैसे प्रीमियम फीचर्स मिल सकते हैं।

ऑटोमोबाइल मार्केट में नई SUV लाने की तैयारी में TOYOTA, साल 2026 में…-TOYOTA is preparing to bring a new SUV in the automobile market, in the year 2026…

कंपनी इस मिड-साइज SUV को हायराइडर और इनोवा हाईक्रॉस (Hayrider and Innova Highcross) के बीच प्लेस कर सकती है। बता दें कि टोयोटा ने मारुति सुजुकी के साथ साझेदारी में कई मॉडलों को लॉन्च किया है।

इनमें ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर हायराइडर और इनोवा हाईक्रॉस (Urban cruiser Hayrider and Innova Highcross) जैसे मॉडल शामिल हैं, लेकिन कंपनी के पास एक भी Mid-Size SUV नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker