विदेश

ट्रम्प ने जांच में न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल के सवालों का जवाब देने से किया इनकार

न्यूयॉर्क: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने बुधवार को आत्म अपराध के एक मामले की जांच में अपने संवैधानिक अधिकार, परिवार की व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए New York के अटॉर्नी जनरल के समक्ष सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। Trump पर लगे आरोपों के बाद उनको पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

ट्रम्प ने मैनहटन में अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स (Attorney General Letitia James) के कार्यालय में Inquiry के लिए पहुंचने के लगभग एक घंटे बाद बयान जारी कर इस संबंध में जानकारी दी।

United States के संविधान के तहत

ट्रम्प ने बयान में कहा कि मैंने United States के संविधान के तहत प्रत्येक नागरिक को दिए गए अधिकारों और विशेषाधिकारों के तहत सवालों के जवाब देने से इनकार किया है। संविधान का पांचवां संशोधन आत्म-अपराध से बचाता है।

सवालों के जवाब नहीं देने के ट्रंप के फैसले के बाद भी कार्रवाई हो सकती है। राजनीतिक रूप से, यह विरोधियों को भी मसाला दे सकता है कि क्या ट्रम्प के पास छिपाने के लिए कुछ है, क्योंकि वह 2024 में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने के इच्छुक हैं।

 

Attorney General James ने कहा है कि उनकी जांच में महत्वपूर्ण सबूत सामने आए हैं कि ट्रम्प संगठन जो होटल, गोल्फ कोर्स और अन्य Real Estate का प्रबंधन करता है, ने लाभ पाने के लिए बैंकों और कर अधिकारियों को गलत जानकारी दी।

उधर, रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े ट्रम्प ने अपने बयान में फिर से गलत काम से इनकार किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker