लाइफस्टाइल

मंगलवार के दिन हनुमान जी को इस तरह करें प्रसन्न, हरेंगे सारे कष्ट

Tuesday Remedies: आज मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित होता हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ उपाय जिसे करके आप राम भक्त हनुमान की कृपा पा सकते हैं।

मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिल जाती है। साथ ही साहस, बुद्धि और विद्या की भी प्राप्ति होती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, हनुमान जी को बल, बुद्धि और विद्या का दाता कहा जाता है। इनकी कृपा से व्यक्ति को सहज ही ये सभी सिद्धियां प्राप्त हो जाती हैं।

Tuesday Remedies: मंगलवार के दिन हनुमान जी को इस तरह करें प्रसन्न, हरेंगे सारे कष्ट

Tuesday के दिन करें चमत्कारी उपाय

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप किसी कार्य को कर रहे हैं और आपका कार्य बार-बार बिगड़ जाता है तो ऐसे में आपको मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से आपके सारे कार्य बनने लगेंगे। साथ ही रुके हुए कार्यों में भी सफलता प्राप्त होती है।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, यदि आप मंगलवार के दिन किसी भूखे को खाना खिलाते हैं। तो ऐसा करने से सारे कार्य पूर्ण होते हैं। साथ ही साथ हनुमान जी प्रसन्न भी होते हैं।

Tuesday Remedies: मंगलवार के दिन हनुमान जी को इस तरह करें प्रसन्न, हरेंगे सारे कष्ट

Tuesday के दिन रखें व्रत

ज्योतिषियों के अनुसार, यदि किसी जातक का बना बनाया कार्य बिगड़ जाता है, तो ऐसे में जातक को मंगलवार के दिन व्रत करना चाहिए। मान्यता है कि मंगलवार के दिन व्रत करने से सारे बिगड़े कार्य बनने लगते हैं।

लगाए लड्डू का भोग

कहा जाता है कि हनुमान जी को लड्डू बेहद प्रिय होता है। ऐसे में मंगलवार के दिन लड्डू अर्पित करने से मन को शांति मिलती है। साथ ही हनुमान जी प्रसन्न भी होते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker