क्राइमभारत

अमित शाह के दौरे से पहले दो बम धमाके, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

ऊधमपुर: ऊधमपुर में पिछले 8 घंटे के भीतर हुए दूसरे धमाके ने दहशत का माहौल पैदा कर दिया है।

Udhampur में पहला बम धमाका (Udhampur Bomb blast) जहां बुधवार देर रात के बाद हुआ वहीं दूसरा बम धमाका (Bomb Blast) गुरुवार सुबह ऊधमपुर बस स्टैंड में खड़ी एक बस में हुआ।

दूसरे बम धमाके में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इन धमाकों के बाद ऊधमपुर सहित राष्ट्रीय राजमार्ग पर (National Highway) सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। ऊधमपुर के विभिन्न इलाकों में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

Udhampur Blast

पहला धमाका उधमपुर के दोगले चौक में बस से शुरू हुई

वहीं, ADGP जम्मू मुकेश सिंह ने बम धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि पहला धमाका ऊधमपुर के दोमेल चौके के पास पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में हुआ जबकि दूसरा धमाका आज सुबह पुराने बस स्टैंड के भीतर खड़ी बस में हुआ।

दोनों धमाके एक जैसे ही थे। रात को हुए बम धमाके में (Bomb Blast) जहां कंडक्टर समेत दो लोग घायल हुए वहीं आज सुबह हुए बम धमाके में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।

Udhampur Blast

धमाके में बस जलकर पूरी तरह राख हो गई

वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह विस्फोट(Bomb Blast)  ऊधमपुर-रामनगर के  बीच चलने वाली बस (Bus) (नम्बर JK-14C-3636) में हुआ।

बताया जा रहा है कि यह विस्फोट रात दोमेल पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में हुए धमाके से भी जोरदार था। इस धमाके में बस जलकर पूरी तरह से राख हो गई जबकि साथ खड़ी दूसरी बसों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

Udhampur Blast

उधमपुर में यह विस्फोट ऐसे वक्त पर हुआ है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 4 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के दौरे पर आ रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि धमाका बस के भीतर हुआ है। दोनों बम धमाके की दोनों घटनाओं की जांच की जा रही है।

Udhampur Blast

बस में मौजूद घायल लोगों की पहचान की जा रही है

बता दें कि ऊधमपुर के दोमेल पेट्रोल पंप के बाहरी खड़ी बस में बुधवार देर रात के बाद अचानक विस्फोट हो गया। रात को हुए बम धमाके में कंडक्टर समेत दो लोग घायल हुए हैं। घायलों को तुरन्त अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर उनका उपचार जारी है। घायलों की पहचान बस कंडक्टर सुनील सिंह निवासी कघोट व विजय कुमार के रूप में हुई है।

Udhampur Blast

धमाके में  दो लोग हुए घायल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऊधमपुर के दोमेल पेट्रोल पंप के (Petrol Pump) बाहरी खड़ी बस में हुए बम विस्फोट में घायल बस कंडक्टर के अनुसार बस में सोने के लिए जैसे ही उसने पंखा चलाने के लिए स्विच ऑन किया तो धमाका हो गया। इस धमाके  में दो लोग घायल हो गए हैं। हालांकि यह IID है या नहीं इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker