झारखंड

रांची में TPC के दो उग्रवादी गिरफ्तार

रांची: बुढ़मू थाना (Budhmu Police Station) पुलिस ने लूटपाट और कांके (Kanke) के क्रेशर में आगजनी करने के मामले में TPC के दो उग्रवादी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार उग्रवादियों (Extremists) में बुढ़मू निवासी वारिश अंसारी और प्रिंस कुमार जयसवाल शामिल है। इनके पास से लूट का दो मोबाईल फोन बरामद किया गया है।

ग्रामीण SP नौशाद आलम ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस (Press Conference) में बताया कि गिरफ्तार दोनों उग्रवादियों ने बताया कि गत 10 जनवरी की रात TPC के एरिया कमांडर विनोद महतो उर्फ मुरारी जी के कहने पर ये संगठन के अन्य सदस्य के साथ कांके थाना क्षेत्र स्थित ITBP के पीछे स्थित क्रेशर पर आकर दहशत फैलाने और लेवी वसूलने के उद्देश्य से हाईवा में आग लगा दिये थे।

साथ ही क्रेशर के गार्ड का मोबाईल एवं कुछ समान लूटपाट कर लिये थे।

वारिस अंसारी ने बताया कि ये TPC नक्सली संगठन के लिये भी काम करते हैं

SP ने बताया कि दोनों उग्रवादी के द्वारा लूट की दूसरी घटना को अंजाम देने के दौरान पूछताछ में दोनों के उग्रवादी होने का राज खुला। SP ने बताया कि 22 जनवरी को राजेश यादव ने बुढमू थाना में लूटपाट की प्राथमिकी दर्ज (FIR) करायी थी।

राजेश ने बताया था कि बाईक से घर जा रहे थे कि तिरुफॉल के पास वारिस अंसारी और एक अज्ञात व्यक्ति बाइक रोक कर तीन हजार 520 रुपया और दो मोबाईल फोन लूट लिया।

SP ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी बुढ़मू कमलेश राय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुये दोनों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में दोनों ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। पूछताछ में वारिस अंसारी ने बताया कि ये TPC नक्सली संगठन के लिये भी काम करते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker