विदेश

Ukraine Russia War : रूस ने गंवाए 15 हजार सैनिक, 45 हजार हुए जख्मी

वाशिंगटन/कीव: यूक्रेन पर रूसी हमले से यूक्रेन (Ukraine) को तो जबर्दस्त नुकसान हुआ ही है, रूस को भी अपने 15 हजार सैनिक गंवाने पड़े हैं। अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इस युद्ध में रूस के 45 हजार सैनिक जख्मी हुए हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के लगभग पांच महीने बाद भी घमासान थमा नहीं है। रूसी सेनाएं लगातार यूक्रेन पर हमलावर बनी हुई हैं।

इस बीच अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए (Intelligence Agency CIA) ने कहा है कि इस युद्ध में यूक्रेन के साथ रूस को भी खासा नुकसान उठाना पड़ा है।

CIA के निदेशक विलियम बर्न्स ने कोलोराडो में एस्पेन सिक्योरिटी फोरम (Aspen Security Forum) में कहा है कि इस युद्ध में कम से कम 15 हजार रूसी सैनिक मारे गए हैं।

हमले का एक वीडियो भी जारी किया गया

उन्होंने रूस के 45 हजार से अधिक सैनिकों के जख्मी होने की बात भी कही। उन्होंने ये भी दावा किया है कि यूक्रेन के लोग भी भारी संख्या मारे गए हैं लेकिन ये संख्या रूसी सैनिकों की संख्या से कम है।

दरअसल रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में यूक्रेन भी रूस को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। ताजा मामले में यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि देश के दक्षिणी हिस्से के नोवा काखोवका शहर के पास वायुसेना ने एक रूसी युद्धक विमान को मार गिराया है।

इस हमले का एक वीडियो भी जारी किया गया है। इस वीडियो में आग का गोला बने रूसी युद्धक विमान (Russian Warplane) को साफ देखा जा सकता है और वो थोड़ी ही देर में जमीन पर गिर जाता है।

ये विमान जैसे ही जमीन पर गिरता है वैसे ही इसमें एक जोरदार धमाका होता है। इसके बाद इसमें से काले रंग के धुएं का गुबार आसमान की तरफ उठता हुआ दिखाई देता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker