विदेश

यूक्रेनी सैनिकों ने नहीं हासिल किया है कोई लक्ष्य, रूसी प्रेसिडेंट पुतिन ने…

मॉस्को : Russia के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा है कि यूक्रेन (Ukraine) ने जवाबी कार्रवाई शुरू की है, लेकिन वह अपने लक्ष्यों को हासिल करने में असफल रहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ (News Agency Xinhua) के मुताबिक, पुतिन ने शुक्रवार को रूस के सोची में संवाददाताओं से कहा, सबसे पहले, यह पूर्ण निश्चितता के साथ कहा जा सकता है कि आक्रामकता शुरू हो गयी है।

यूक्रेनी सेना के रणनीतिक भंडार का उपयोग इसे साबित करता है।

दूसरे, युद्ध के किसी भी क्षेत्र में यूक्रेनी सैनिकों (Ukrainian Soldiers) ने अपना लक्ष्य हासिल नहीं किया है, यह बिल्कुल स्पष्ट बात है।यूक्रेनी सैनिकों ने नहीं हासिल किया है कोई लक्ष्य, रूसी प्रेसिडेंट पुतिन ने… Ukrainian soldiers have not achieved any target, Russian President Putin…

आधुनिक प्रकार के हथियारों के उत्पादन में वृद्धि हुई

क्रेमलिन (Kremlin) की एक प्रेस विज्ञप्ति में पुतिन के हवाले से कहा गया है कि पिछले 5 दिनों की भीषण लड़ाई में यूक्रेनी सैनिकों को भारी नुकसान हुआ है, लेकिन कीव में अभी भी आक्रामक क्षमता बरकरार है।

उन्होंने यूक्रेनी जवाबी हमले के खिलाफ कार्रवाई में रूसी सेना और हथियारों की प्रशंसा की।यूक्रेनी सैनिकों ने नहीं हासिल किया है कोई लक्ष्य, रूसी प्रेसिडेंट पुतिन ने… Ukrainian soldiers have not achieved any target, Russian President Putin…

उन्होंने कहा, हां, हमारे पास अभी भी इन आधुनिक हथियारों (Modern Weapons) की पर्याप्त मात्रा नहीं है, लेकिन रक्षा उद्योग, देश का सैन्य-औद्योगिक परिसर तेजी से विकसित हो रहा है।

मुझे यकीन है कि रक्षा उद्योग के सामने आने वाले सभी कार्य निश्चित रूप से हल हो जाएंगे। आधुनिक प्रकार के हथियारों के उत्पादन में वृद्धि हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker