अजब गज़ब

अनजाने में महिला ने अपने ‘भाई’ से कर ली शादी, प्रेग्नेंट हुई तो सच आया सामने

Woman Pregnant With Brother : दो लोगों की शादी (Marriage) तय करने से पहले जाति-धर्म गोत्र जैसे कई सारी चीजें मायने रखती है। काफी सोच विचार करने के बाद ही कोई भी किसी परिवार के साथ रिश्ता (Relationship) जोड़ता है।

लेकिन अब धीरे-धीरे इन चीज़ों पर से लोगों का विश्वास कम हो रहा है, लेकिन इसके पीछे एक अहम वजह होती थी। दरअसल ये तय कर लिया जाता था कि दो लोगों के बीच कोई खून का रिश्ता (Blood Relation) नहीं होना चाहिए क्योंकि खून के रिश्ते होने से आगे की पीढ़ी में जेनेटिक डिफेक्ट (Genetic Defect) आने का खतरा रहता है।

अनजाने में महिला ने अपने ‘भाई’ से कर ली शादी, प्रेग्नेंट हुई तो सच आया सामने-Unknowingly, the woman married her 'brother', when she became pregnant, the truth came to the fore

वैज्ञानिकों का क्या है कहना?

विदेशों में इस तरह की चीज़ों का विचार नहीं किया जाता है लेकिन वैज्ञानिक (Scientist) भी इस बात को मानते हैं कि खूनी रिश्ते में शादी नहीं करनी चाहिए।

हाल ही में एक अमेरिकन महिला (American Woman) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर ये बात बताई कि उसने एक ऐसे शख्स से शादी कर ली, जो बाद में उसका ही भाई निकल गया। महिला ये जानकर सदमे में आ गई क्योंकि वो तब तक वो प्रेग्नेंट (Pregnant) हो चुकी थी।

क्या है पूरा मामला?

42 साल की मर्सेला हिल (Marcella Hill) ने वीडियो पोस्ट करके बताया कि उसने अनजाने में अपने ही कज़न से शादी कर ली। महिला ने बताया कि उसे बिल्कुल भी आइडिया नहीं था कि उसके पति और उसके दादी-दादा आपस में चचेरे भाई-बहन थे।

अनजाने में महिला ने अपने ‘भाई’ से कर ली शादी, प्रेग्नेंट हुई तो सच आया सामने-Unknowingly, the woman married her 'brother', when she became pregnant, the truth came to the fore

जब वो अपने पूर्वजों की लिस्ट (List) देखने लगी तो उसे इस बात का पता चला। दरअसल उसके पति ने फैमिली ट्री (Family Tree) देखते हुए बताया कि उसके भी दादा-दादी का नाम वही है, जो पत्नी के दादा-दादी का नाम है।

जब उन्होंने ठीक तरह से अपने-अपने परिवार के सदस्यों की पड़ताल की तो उन्हें पता चला कि वे आपस में चचेरे भाई-बहन (Cousins) हैं। हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि मर्सेला प्रेग्नेंट थीं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker