भारत

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल, इंटर की परीक्षा शुरू, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

मौजूदा मंत्रियों के प्रदर्शन की समीक्षा के बाद मंत्रियों के नामों पर भी चर्चा की गई।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा नेतृत्व के साथ राज्य में सरकार गठन पर चर्चा की।
सूत्रों ने बताया कि बुधवार रात दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष शामिल हुए।

सूत्रों ने कहा कि बैठक में नाम और उपमुख्यमंत्रियों की संख्या पर चर्चा हुई। जानकारी के मुताबिक दोनों मौजूदा उपमुख्यमंत्रियों को बरकरार रखा जाएगा।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि एक दर्जन से अधिक रिक्तियां हैं क्योंकि कुछ मौजूदा मंत्री चुनाव हार गए है, जबकि कुछ ने चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी थी। नामों को अंतिम रूप देते समय, सोशल इंजीनियरिंग और क्षेत्रीय संतुलन पर भी विचार किया जाएगा।

बुधवार दोपहर उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद, आदित्यनाथ अपने नए मंत्रिमंडल के लिए मंत्रियों के नामों पर चर्चा और अंतिम रूप देने के लिए शाम को दिल्ली पहुंचे।

उत्तर प्रदेश विधायक दल की बैठक गुरुवार को लखनऊ में होगी, जिसके अगले दिन आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

केंद्रीय पर्यवेक्षक शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास गुरुवार दोपहर बैठक के लिए लखनऊ पहुंचेंगे आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नड्डा, केंद्रीय मंत्री शाह, राजनाथ सिंह और अन्य, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कुछ प्रमुख नेताओं और हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker