जॉब्स

इन पदों पर बड़ी संख्या में UPSC ने बहाली के लिए निकाली वैकेंसी, 29 फरवरी तक…

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों पर बड़ी संख्या में बहाली के लिए वैकेंसी निकली है। योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

UPSC Recruitment: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों पर बड़ी संख्या में बहाली के लिए वैकेंसी निकली है। योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

आयोग ने ये भर्तियां Assistant Director, Scientist-B, Administrative Officer Grade-I, Scientist-B, Specialist Grade-III, Scientist B, Engineer & Ship Surveyor cum Deputy Director General और Specialist Grade-III के पदों पर निकाली है।

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। UPSC भर्ती 2024 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 29 फरवरी रात 11.59 बजे तक भरे जाएंगे।

यहां जानें महत्वपूर्ण तिथियां

Online आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 10 फरवरी 2024 से

Online आवेदन की अंतिम तिथिः 29 फरवरी 2024 रात 11.59 बजे तक

सबमिट फॉर्म का प्रिंट निकालने की अंतिम तिथिः 1 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक

ये होनी चाहिए योग्यता

पद के अनुसार UPSC ने सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की है। असिस्टेंट डायरेक्ट पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से Civil/Mechanical/Computer Science/Information Technology/Aeronautical/Electrical/Electronics विषयों में इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए और साथ ही तीन साल का अनुभव होना चाहिए या दो साल के अनुभव के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/भौतिकी विषयों में विज्ञान में मास्टर डिग्री हो। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन से लें।

जानें आवेदन शुल्क

UPSC भर्ती 2024, उम्मीदवारों को General/OBC/EWS पुरुष उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये का आवेदन शुल्क (गैर-वापसीयोग्य) देना होगा। वहीं SC, ST, PWBD और किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में SBI की किसी ब्रांच से कैश या नेट बैंकिंग या Credit Card, Debit Card के जरिए करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker