विदेश

अमेरिकी न्यायाधीश ने ट्रंप के ट्विटर प्रतिबंध के मुकदमे को खारिज किया

ट्रम्प और अन्य वादी के लिए ट्विटर के खिलाफ एक संशोधित शिकायत दर्ज करने के लिए दरवाजा खुला छोड़ दिया

News groupe Whatsapp

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के एक न्यायाधीश ने कथित तौर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा ट्विटर से अपना प्रतिबंध हटाने की मांग करने वाले मुकदमे को खारिज कर दिया है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सैन फ्रांसिस्को संघीय जिला अदालत के न्यायाधीश जेम्स डोनाटो ने ट्रम्प और अन्य वादी के लिए ट्विटर के खिलाफ एक संशोधित शिकायत दर्ज करने के लिए दरवाजा खुला छोड़ दिया।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने तत्कालीन राष्ट्रपति के समर्थकों की भीड़ द्वारा कैपिटल दंगों और हिंसा को उकसाने के जोखिम का हवाला देते हुए 8 जनवरी, 2021 को ट्रम्प पर प्रतिबंध लगा दिया था।

ट्रम्प द्वारा सीएनबीसी को यह बताए जाने के लगभग दो सप्ताह बाद यह फैसला आया है कि उन्हें ट्विटर पर लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं है, भले ही उनका प्रतिबंध टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा हटा दिया गया हो, जिनकी साइट खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की पेशकश को कंपनी के बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिबंध से पहले, ट्रम्प एक उत्साही ट्विटर उपयोगकर्ता थे, जो प्रति दिन औसतन 30 से अधिक पोस्ट ट्वीट करते थे।प्रतिबंध के समय, ट्रम्प के ट्विटर पर लगभग 90 मिलियन फॉलोअर्स थे।