विदेश

ट्रिप पर जाने के लिए अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के जज निशाने पर

वाशिंगटन: American सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के न्यायमूर्ति क्लेरेंस थॉमस इस खुलासे के बाद निशाने पर हैं कि उन्होंने एक प्रमुख रिपब्लिकन डोनर (Republican Donor) से गुप्त रूप से लग्जरी यात्राएं स्वीकार की हैं।

समाचार एजेंसी (News Agency) शिन्हुआ ने खोजी पत्रकारिता करने वाली एक गैर-लाभकारी न्यूजरूम प्रो पब्लिका के हवाले से बताया कि न्यायमूर्ति थामस ने दो दशक के दौरान डलाास-टेक्सास स्थित रियल एस्टेट डेवलपर हरलान क्रो के निजी जेट और सुपरयॉट (Superyacht) का छुट्टियां बिताने के लिए कई बार इस्तेमाल किया।

ट्रिप पर जाने के लिए अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के जज निशाने पर US Supreme Court judge on target for going on trip

सलाह का पालन करने का प्रयास किया

1991 से US Supreme Court में सेवा देने वाले न्यायाधीश थॉमस ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें सलाह दी गई थी कि करीबी निजी दोस्तों से इस तरह का निजी आतिथ्य की जानकारी देने की जरूरत नहीं है।

थॉमस ने प्रोपब्लिका जांच (Propublica Investigation) के एक बयान में जवाब दिया, मैंने अपने पूरे कार्यकाल में उस सलाह का पालन करने का प्रयास किया है।

क्रो बोर्ड ऑफ क्रो होल्डिंग्स के अध्यक्ष है, जो एक निजी पारिवारिक व्यवसाय (Private Family Business) है।

वह कानून और न्यायपालिका से संबंधित कारणों के लिए एक प्रभावशाली दाता भी है।

पारिवारिक यात्राओं में शामिल हुए

थॉमस ने कहा कि क्रो और क्रो की पत्नी उनके सबसे प्यारे दोस्तों में से हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि वह उनके साथ कई पारिवारिक यात्राओं (Family Trips) में शामिल हुए हैं।

अमेरिकी सीनेट मेजोरिटी व्हिप डिक डर्बिन ने गुरुवार को ट्वीट किया कि सीनेट न्यायपालिका समिति रिपोर्ट (Senate Judiciary Committee Report) पर कार्रवाई करेगी।

डर्बिन ने कहा, देश के सर्वोच्च न्यायालय में सबसे कम नैतिक मानक नहीं होने चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker