भारत

तेज आंधी-बारिश के बाद सड़कों पर पसरी तबाही, देखें VIDEO

मुंबई में सोमवार को अचानक मौसम बिगड़ने से सड़कों पर तबाही का मंजर पसर गया। इसके Social Media पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Weather in Mumbai on Monday.: मुंबई में सोमवार को अचानक मौसम बिगड़ने से सड़कों पर तबाही का मंजर पसर गया। इसके Social Media पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। कई जगहों पर Hoarding Board गिर गए।

एक Petrol Pump की छत ढह गई। इस हादसे में करीब 10 लोगों को घायल होने की खबर है। वहीं, एक बिल्डिंग पर मरम्मत के लिए लगाई गई शटरिंग भी गिर गई। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम विभाग (Weather Department) ने लोगों को घरों से निकलने से पहले सावधानी बरतने को कहा। इसके बाद सीजन की हली बारिश (Rain) भी हुई।

तेज हवाओं के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर Traffic Route भी डायवर्ट किया गया है।

इस बीच वीडियो में देख सकते हैं कि एक बड़ा होर्डिंग तेज हवा की रफ्तार के झोके से भरभराकर गिर जाता है। पेट्रोल पंप की छत पर जाकर गिरता है। इससे पेट्रोल पंप पर खड़े लोगों के घायल होने की सूचना है।

इसके अलावा एक अन्य वीडियो में देख सकते हैं कि एक गगनचुंबी इमारत की मरम्मत के लिए लगाई गई शटरिंग भी गिर जाती है।

हालांकि, इस दौरान शटरिंग के आस-पास कोई नहीं था। इस कारण कोई हताहत नहीं हुआ है। रोड पर शटरिंग गिरने के बाद रूट को Divert किया गया है।

हवा में रुकावट के कारण आती है आंधी

मौसम के जानकारों का कहना है कि मुंबई, पालघर, ठाणे, नवी मुंबई और अन्य हिस्सों में उठी आंधी हवा में रुकावट के कारण होता है। हवाएं विपरीत दिशाओं (उत्तर से दक्षिण और दक्षिण से उत्तर) से बह रही हैं. यही तूफान का कारण बन रहा है।

ये उच्च तापमान के कारण नहीं है। अगले कुछ घंटों में तूफान शांत हो जाएगा। देश के सबसे व्यस्त हवाईअड्डों में से एक मुंबई Airports पर भारी धूल भरी आंधी और बारिश के कारण लैंडिंग और टेकऑफ़ परिचालन को 30 मिनट के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker