लाइफस्टाइल

आने वाले हफ्ते में इन राशि वालों के लव लाइफ की रहेगी बल्ले-बल्ले, कहीं आप भी…

Weekly Horoscope February 2024: इस सप्ताह 12 फरवरी 2024 से 18 फरवरी तक पार्टनर के साथ Love और मैरिज रिलेशनशिप (Marriage Relationship) में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

आपके लिए जानना बेहद जरूरी है कि आपका Partner रिश्ते में आपके साथ कितना ईमानदार रहेगा और कहीं कोई आपके रिश्‍ते में आग तो नहीं लगा रहा है।

मेष (Aries)

मेष राशि (Aries) वाले जातकों को इस माह कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। इस सप्ताह की शुरुआत तो अच्छी होगी मगर सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंधों में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

इस राशि के सिंगल जातकों के जीवन में कोई खास व्यक्ति आने वाला है। आपकी भेंट उस व्यक्ति से इस सप्ताह ही हो जाएगी। शादीशुदा जातकों के मध्य प्रेम बढ़ेगा। आपको किसी Romantic Trip पर जाने का मौका मिल सकता है। यदि आप नए-नए रिलेशनशिप में आए हैं, तो अपने पार्टनर से जो भी बात बोलें सोच-समझकर बोलें। खासतौर पर टेक्स्ट मैसेज भेजते वक्त सावधान रहें।

उपाय– मछलियों को दाना डाले।

वृषभ (Scorpio)

वृषभ राशि (Scorpio) वालों के लिए प्रेम संबंधों में एक नई शुरुआत होगी। आपके जीवन में सुख समृद्धि के संयोग बनेंगे। आपकी लव लाइफ (Love Life) इस सप्ताह काफी अच्‍छी रहेगी और पार्टनर के साथ आप खुश रहेंगे।

शादीशुदा जातकों के जीवन में खुशियां दस्‍तक देंगी। हो सकता है किसी छोटी सी बात पर आपका पार्टनर संग झगड़ा हो जाए, मगर सप्ताह के अंत में अचानक से समय अनुकूल होता जाएगा और लव लाइफ रोमांटिक हो जाएगी।

उपाय– अखरोट व नारियल धर्म स्थान में दें।

मिथुन (Gemini)

यह सप्ताह आपकी लव लाइफ के लिए एक कठिन सप्ताह है। सप्ताह की शुरुआत में साथी के साथ कुछ खटास बढ़ सकती है। सप्ताह के अंत तक जीवन में सुखद अनुभव होने लगेंगे एवं समय अनुकूल होता जाएगा।

आपको सभी शुभ कार्यों के बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे और आपसी संबंध मधुर होंगे। आप अपने पार्टनर को इस उचित समय नहीं दे पाएंगे। आपका Partner कहीं यात्रा पर भी जा सकता है। दूरी के कारण आपसी समझ में कमी भी आ सकती है।

उपाय– मीठी रोटी बनाकर गरीबों को खिलाएं।

कर्क (Cancer)

कर्क राशि (Cancer) वालों की लव लाइफ में आपसी प्रेम सुदृढ़ होगा एवं लव लाइफ में खुशियां दस्तक देंगी। इस सप्ताह आपकी Love Life में रोमांस का तड़का लगेगा और आप अपने साथी के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर जाएंगे।

इस सप्ताह आप जीवन में सुख समृद्धि के मार्ग में आगे बढ़ते जाएंगे। अंत में किसी महिला की मदद से जीवन में सुकून प्राप्त होगा। यह महिला आपके परिवार की भी हो सकती है और कोई अनजान भी।

उपाय– शिव जी की उपासना करें।

सिंह (Leo)

सिंह राशि (Leo) वालों की लव लाइफ में खुशियां बढ़ेंगी और आपसी प्रेम बढ़ेगा। संतान संबंधित सुख भी इस सप्ताह आप में से कुछ को प्राप्त हो जाएगा। सप्ताह के अंत में आपके द्वारा किए गए प्रयास आपके लिए भविष्य में सुखद समय लेकर आएंगे।

आपको लाभ होगा और मन में खुशी का अनुभव होगा। अपने साथी के लिए आप कोई कीमती उपहार खरीद सकते हैं।

उपाय– हल्की सुगंध का नियमित प्रयोग करें।

कन्या (Virgo)

कन्या राशि (Virgo) वालों के लिए यह सप्ताह परेशानियों को बढ़ाने वाला हो सकता है। प्रेम संबंध कुछ खास नहीं रहेंगे और कोई विचार आपकी बेचैनी बढ़ सकता है। आप अपनी Love Life को लेकर काफी भावुक भी रहेंगे। हालांकि, यह स्थिति भी कुछ समय के लिए रहेगी।

सप्ताह के उत्तरार्द्ध में समय अनुकूल होता जाएगा एवं प्रेम संबंध में एक नई शुरुआत आपके जीवन में सुकून लेकर आएगी।

उपाय– तांबा धारण करें, गुलाबी रंग का उपयोग करें।

तुला (Libra)

यह सप्ताह थोड़ा सा अलग होगा। लव लाइफ में बातचीत द्वारा स्थितियों को सुलझाने की आप कोशिश करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। अपने पार्टनर पर भरोसा रखें और शक न करें। किसी तीसरे की बात सुनकर अपना रिश्ता न बिगाड़ें।

सप्ताह की शुरुआत में हो सकता है किसी प्रतिकूल समाचार को प्राप्त कर मन दुखी रहे, इससे आपके रिश्‍ते पर भी असर पड़ सकता है। अंत में आपसी प्रेम मजबूत होगा एवं लव लाइफ रोमांटिक रहेगी।

उपाय– चांदी और सफेद रंग के प्रयोग से प्रेम विवाह सफल हो सकता है।

वृश्चिक (Taurus)

वृश्चिक राशि (Taurus) वालों को इस सप्ताह के आरंभ में अपने पार्टनर से बात करके कोई फैसला लेना होगा। अपनी लव लाइफ में भरोसा करें और रिश्ते को आगे कैसे ले जाना है इस पर निर्णय लें।

प्रेम संबंध में आपकी अपेक्षाओं से कम ही आपको मिलेगा। सप्ताह के अंत में पार्टनर के साथ प्यार से पेश आएं तो आपके प्रेम में वृद्धि होगी। पति-पत्‍नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

उपाय– नित्यं सूर्य को जल चढ़ाए।

धनु (Sagittarius)

धनु राशि (Sagittarius) वालों के लिए प्रेम संबंधों के मामले में यह एक कठिन सप्ताह है। आपके जीवन में कष्ट बढ़ सकते हैं। किसी भी उलझन को आपसी बातचीत द्वारा सुलझाएंगे तो बेहतर होगा।

सप्ताह के अंत में आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करनी चाहिए। रिश्ते के टूटने के आसार भी हैं।

उपाय– शुक्रवार के दिन पीली हल्दी की गांठ को किसी धार्मिक स्थान अथवा अपने घर के मंदिर की जमीन में दबा दें।

मकर (Capricon)

मकर राशि (Capricon) वालों के लिए यह सप्ताह लव लाइफ के लिहाज से काफी सुखद सप्ताह रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपसी प्रेम मजबूत होगा एवं आप में से कुछ एक के लिए विवाह के शुभ संयोग भी बन जाएंगे।

सप्ताह के अंत में लव लाइफ में रौनक रहेगी एवं आप शॉपिंग के मूड में भी रहेंगे। फालतू की बातों में पार्टनर से झगड़ा करने से बचें।

उपाय– कृष्ण मंदिर में बांसुरी चढ़ाएं और भगवान को पान का भोग लगाएं।

मीन (Pisces)

मीन राशि (Pisces) वालों को इस सप्ताह प्रेम संबंधों के मामले में थोड़ा सा संयम के साथ निर्णय लेने की आवश्यकता है। सोच समझकर लिए गए निर्णय आपके हक में रहेंगे और आपको उनसे फायदा ही होगा।

सप्ताह के अंत में हालांकि, स्थितियां सुधरती जाएंगी एवं आपसी प्रेम भी बढ़ेगा। परिवार के लोगों के साथ आपका वक्त अच्छा गुजरेगा। अपने साथी को आप इस सप्ताह अपने परिवार से मिलवा सकते हैं।

उपाय– राधा कृष्ण के मंदिर जाकर भगवान की पूजा करें तथा उन्हें फूल माला चढ़ाएं।

कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि (Aquarius) के लोगों के लिए लव लाइफ के मामले में यह एक लकी सप्ताह है। आपके प्रेम संबंध को मजबूत करने के लिए घर की महिला वर्ग का भरपूर सपोर्ट आपको प्राप्त होगा।

सप्ताह के अंत में सुख समृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे एवं आप अपने Partner के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। इस बात का ध्‍यान रखें कि किसी तीसरे की बात को सुनकर अपने पार्टनर पर शक न करें।

उपाय– 5 सोमवार तक मां पार्वती को सिंदूर और हरी चूड़ियां अर्पित करे।

 

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker