भारत

सरकार को समर्थन देने पर शरद पवार पर क्यों बरसे आवैसी?

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) से दूर नागालैंड (Nagaland) में एक बड़ा सियासी घटनाक्रम हुआ है। शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने BJP और NDPP गठबंधन की सरकार को अपना समर्थन दिया है।

NCP के इस स्टैंड पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने तंज कसा है। उन्होंने नेफ्यू रियो को समर्थन देने की घोषणा के बाद आलोचना की है।

AIMIM प्रमुख ने BJP के साथ गठबंधन (Alliance) का समर्थन करने वाली NCP की आलोचना करते हुए कहा कि अगर शरद शादाब होते तो उन्हें BJP की बी-टीम कहा जाता और धर्मनिरपेक्षों के लिए अछूत कहा जाता।

मैंने कभी भी BJP सरकार का समर्थन नहीं किया है और न कभी करूंगा, लेकिन यह दूसरी बार है जब NCP ने BJP का समर्थन किया है और यह आखिरी नहीं हो सकता है।

सरकार को समर्थन देने पर शरद पवार पर क्यों बरसे आवैसी? Why did Awaisi lash out at Sharad Pawar for supporting the government?

ओवैसी ने शरद पवार पर कटाक्ष किया

ओवैसी ने शरद पवार (Sharad Pawar) पर भी कटाक्ष किया और कहा कि साहिब उनके मंत्री नवाब मलिक को जेल में डालने वालों का समर्थन कर रहे हैं।

BJP-NDPP गठबंधन को समर्थन देने की घोषणा के बाद नागालैंड NCP प्रमुख ने यह भी कहा था कि शरद पवार ने साथ जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

NCP द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों (Newly Elected Legislators) और उसकी स्थानीय इकाई की राय है कि पार्टी को राज्य के व्यापक हित में सरकार का हिस्सा होना चाहिए।

सरकार को समर्थन देने पर शरद पवार पर क्यों बरसे आवैसी? Why did Awaisi lash out at Sharad Pawar for supporting the government?

बयान में BJP का कोई जिक्र नहीं

हालांकि, बयान में BJP का कोई जिक्र नहीं किया गया। आपको बता दें कि नागालैंड में BJP के पास 12 सीटें हैं। नेफ्यू रियो की कैबिनेट में BJP के पांच मंत्री भी हैं।

उन्होंने 7 मार्च को NDPP के सात मंत्रियों और BJP के पांच मंत्रियों के साथ पांचवीं बार CM पद की शपथ ली। NCP का विपक्षी दलों के बीच सबसे अच्छा प्रदर्शन था। NCP को यहां 7 सीटों पर जीत हासिल हुई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker