विदेश

World Bank ने दक्षिण सूडान के लिए 129 मिलियन डॉलर अनुदान को मंजूरी दी

दक्षिण सूडान में सबसे कमजोर परिवारों के लिए आर्थिक और आजीविका के अवसर

जुबा: World Bank ने कहा कि उसने दक्षिण सूडान में सबसे कमजोर परिवारों के लिए आर्थिक और आजीविका के अवसरों तक पहुंच बढ़ाने लिए 129 मिलियन डॉलर के अनुदान को मंजूरी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक ऋणदाता ने यहां जारी एक बयान में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय विकास संघ (IDA) के अनुदान में मेजबान समुदायों और शरणार्थियों (WHR) के लिए IDA19 विंडो से 25 मिलियन डॉलर और संकट प्रतिक्रिया विंडो (CRW) से 30 मिलियन डॉलर शामिल हैं।

दक्षिण सूडान के विश्व बैंक के कंट्री मैनेजर फिरास राद ने कहा कि नए वित्त पोषण (Funding) से सरकार को धीरे-धीरे एक राष्ट्रीय स्वामित्व वाला सुरक्षा जाल कार्यक्रम स्थापित करने में मदद मिलेगी।

नागरिकों के विश्वास को बढ़ाने में भी मदद करेगा

राड ने कहा, यह देश में एक अनुमानित और विश्वसनीय राष्ट्रीय सुरक्षा तंत्र (Reliable national security system) बनाए रखने और राष्ट्रीय संस्थानों में नागरिकों के विश्वास को बढ़ाने में भी मदद करेगा।

एसएनएसओपी (SNSOP) का लक्ष्य अब तक हासिल किए गए विकास लाभों को समेकित और गहरा करना, प्रत्यक्ष आय तक पहुंच प्रदान करना और सबसे गरीब और सबसे कमजोर परिवारों के लिए सामाजिक और आर्थिक अवसरों को बढ़ाना है।

दक्षिण सूडान (South Sudan) के कृषि और खाद्य सुरक्षा मंत्री जोसेफिन जोसेफ लागु (Josephine Joseph Lagu) ने कहा कि गरीब और कमजोर परिवारों के लिए सामाजिक और आर्थिक अवसरों को बढ़ाने से दीर्घकालिक विकास परिणामों को प्राप्त करने और जलवायु प्रभावों और अन्य झटकों के प्रति उनके लचीलेपन का निर्माण करने में योगदान होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker