टेक्नोलॉजी

10 Hidden Google Tricks जो आप नहीं जानते होंगे!

Google ने हमारे जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया है, है ना? इसके अलावा, ऐसी दुनिया की कल्पना करना कठिन है।

Google ने हमारे जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया है, है ना? इसके अलावा, ऐसी दुनिया की कल्पना करना कठिन है। जहां Google मौजूद नहीं है … यहां 10 Google ट्रिक्स हैं जिन्हें आपको तुरंत आज़माने की ज़रूरत है। आप भी इन्हें नहीं जानते होंगे।

पहले अपनी Google खोज सेटिंग में ‘कभी भी तत्काल परिणाम न दिखाएं’ की जांच करना सुनिश्चित करें!

1. Do a Barrel Roll

अपने दोस्तों को इससे सरप्राइज देने का यह सबसे अच्छा मौका है। बैरल रोल ट्रिक के साथ, आपको केवल उद्धरणों के बिना “डू ए बैरल रोल” की खोज करनी है और फिर आप Google पेज को बैरल की तरह लुढ़कते हुए देख सकते हैं।

पहली बार जब उपयोगकर्ता इस ट्रिक को आजमाता है, तो निश्चित रूप से यह सोचकर घबरा जाता है कि कंप्यूटर में कुछ गड़बड़ है। इस ट्रिक का लिंक अपने दोस्त को भेजें और देखें उनका रिएक्शन।

2. Askew/Tilt

जब कोई गूगल पर कुछ सर्च करने की कोशिश कर रहा हो तो उन्हें एस्क्यू लिंक भेजें और प्रतिक्रिया देखें। आस्क्यू/टिल्ट गूगल पेज को झुका देगा और इसे पहली बार देखने वाला यूजर चौंक जाएगा। अपने दोस्तों की प्रतिक्रिया देखने के लिए इसे अपने दोस्तों के साथ आज़माएं।

3. Zerg Rush

ज़र्ग रश खोजें और अपने Google परिणामों को एक-एक करके गायब होते देखें। खोज आपको एक Google पृष्ठ पर ले जाएगी जहां आप अक्षरों को एक-एक करके सभी परिणामों को मिटाते और गिरते हुए देख सकते हैं।

4. Blink HTML

गूगल पर जाएं और ब्लिंक एचटीएमएल सर्च करें। आप एक बार में सभी शब्दों को पलक झपकते देख सकते हैं। इसे इस्तेमाल करे!

5. Party Like It’s 1998

यदि आपका मित्र हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग कर रहा है, तो इस लिंक को भेजें और उससे पूछें कि क्या उसे Google पृष्ठ का मूल संस्करण लोड हुआ दिखाई देता है? वह यह सोचकर भ्रमित हो सकता है कि उसकी इंटरनेट स्पीड कम हो गई है।

6. Shake It Trick

यह शेक इट ट्रिक यूट्यूब खोलेगा और यूट्यूब आइकन शेकिंग (youtube icon shaking) वाला गाना बजाना शुरू कर देगा। अपने दोस्तों को लिंक भेजें और उनसे पूछें कि क्या हुआ?

7. Atari Breakout

ऊबना? इस Google गेम को आज़माएं अटारी ब्रेकआउट। Google छवियों पर जाएं और “अटारी ब्रेकआउट” टाइप करें। आपको एक सामान्य इमेज पेज दिखाई देगा, फिर कुछ सेकंड के बाद पेज गेम स्क्रीन में बदल जाएगा और आप अटारी ब्रेकआउट खेल सकते हैं।

8. Recursion

यह बहुत ही कमाल की ट्रिक है। google.com पर जाएं और “रिकर्सन” खोजें। सामान्य परिणाम दिखाई देंगे। अब आपको बस इतना करना है कि “क्या आपका मतलब रिकर्सन है” दबाएं और आप एक लूप में फंस जाएंगे।

9. Gravity

होमपेज को गूगल ग्रेविटी ट्रिक से क्रैश होते हुए देखें। Google पर जाएं और ‘Google ग्रेविटी’ टाइप करें। स्व-सुझावों पर ध्यान न दें और ‘मैं भाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ’ दबाएँ। आप पूरा गूगल पेज उल्टा देख सकते हैं।

10. Guitar

क्या आप जानते हैं कि आप निर्देश के एक सेट के साथ गिटार बजा सकते हैं? आपको बस इस गिटार लिंक (Guitar Link) को खोलना है और नीचे दिखाए गए Google खोज में अक्षर टाइप करना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker